पहली बार लोकसभा चुनाव में CG के किसानों ने उतारा अपना प्रत्याशी

राजनांदगांव
 बीमा और बोनस की मांग को लेकर विधानसभा चुनाव के पूर्व जमकर आंदोलन करने और फिर चुनाव में अपनी अहम भूमिका निभाने वाले किसानों ने अब लोकसभा चुनाव में अपना प्रत्याशी उतारा है। किसान संघ के संयोजक सुदेश टीकम ने मंगलवार को निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में नामांकन दाखिल किया। स्वामिनाथन आयोग की रिपोर्ट को लागू कराने, हर खेतों को सिंचाई उपलब्ध कराने वन अधिकार के कानून पूर्णत: लागू कराने और कर्ज माफी में किसानों के साथ भेदभाव मनरेगा के मजदूरों का मजदूरी भुगतान जवाबदेही जैसी मांगों को लेकर किसानों ने चुनाव मैदान में अपना प्रत्याशी उतारा है।

कांग्रेस प्रत्याशी ने दाखिल किया नामांकन 
कांग्रेस प्रत्याशी भोलाराम साहू ने मंगलवार को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की मौजूदगी में नामांकन दाखिल किया। इस दौरान कैबिनेट मंत्री मोहम्मद अकबर भी नामांकन कक्ष में मौजूद थे। नामांकन के पहले सीएम और कांग्रेस प्रत्याशी साहू ने कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित किया। सीएम ने मौजूदा सरकार पर निशान साधते हुए इसे किसान को शोषण करने वाली सरकार करार दिया।

नामांकन के बाद सीएम ने रोड शो करते हुए जनता से कांग्रेस प्रत्याशी के पक्ष में वोट मांगा। रोड शो में हजारों की संख्या में कांग्रेस के कार्यकर्ता शामिल हुए। साहू के साथ राजनांदगांव लोकसभा सीट पर भाजपा के प्रत्याशी संतोष पांडे ने भी नामांकन दाखिल किया। पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह की अगुवाई में नामांकन के बाद रोड शो करते हुए हजारों कार्यकर्ताओं को संबोधित किया।

भोला ने मुहूर्त निकालकर भरा था नामांकन पत्र 
कांगे्रस प्रत्याशी भोलाराम साहू ने सोमवार को शुभ मुहूर्त में दोपहर करीब एक बजे नामांकन पत्र का एक सेट जमा किया। इस दौरान साहू के परिवार के सदस्य मौजूद रहे। इस मौके पर साहू ने अपनी जीत सुनिश्चित बताते हुए कहा कि वे राष्ट्रीय के अलावा स्थानीय मुद्दों को लेकर जनता के बीच जाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *