पत्नी चुनाव हारी तो पति ने वोटरों से वापस मांगे मतदान के पहले दिए रुपये

सूर्यापेट 
चुनाव जीतने से पहले प्रत्याशी कई बार तिकड़में लगाते हैं। इस उम्मीद में कि शायद गलत तरीके से ही सही जीत उनके पाले में आ जाए, लेकिन जब ऐसा नहीं होता तो कोई क्या करेगा। तेलंगाना के सूर्यपेट में भी एक प्रत्याशी ने शायद इसका सीधा समाधान निकाल लिया। चुनाव में पैसे देने के बाद भी जब जीत नहीं मिली तो प्रत्याशी के पति ने लोगों से जाकर पैसे वापस मांगना शुरू कर दिया।  

हैरान कर देने वाला मामला सूर्पापेट के जागिरेड्डीगुजम का है जहां पूर्व कांग्रेस नेता उप्पू हिमावती के पति ने चुनाव से पहले लोगों में बांटे पैसे को वापस मांगना शुरू कर दिया। एक रिपोर्ट के मुताबिक 9वें वॉर्ड से TRS प्रत्याशी उप्पू को सिर्फ 24 वोट मिलते थे और वह स्थानीय वॉर्ड चुनाव हार गई थीं जिसके बाद उनके पति प्रभाकर ने यह काम किया। घटना का विडियो भी सामने आया है। 

 मतदान के पहले दिए रुपये
रिपोर्ट्स के मुताबिक उन्होंने वोटर्स के बीच 500-700 रुपये बांटे थे। विडियो में देखा जा सकता है कि प्रभाकर गांववालों से कह रहा है कि उन्हें पैसे वापस कर देने चाहिए क्योंकि प्रत्याशी से मदद लेने के बाद भी उन लोगों ने चुनाव में उन्हें वोट नहीं दिया। गांववालों ने बाद में प्रभाकर को भगा दिया। सूत्रों की मानें तो तेलंगाना में कैश के बदले वोट का यह पहला मामला नहीं है। अक्टूबर में उप्पल पुलिस ने एस शख्स को इसी आरोप में गिरफ्तार किया था। 2015 में तो एक बड़ा घोटाला सामने आए था जिसकी आंच तेलंगाना विधानसभा तक पहुंची थी। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *