योगी आदित्यनाथ ने किया टैक्स फ्री, मणिकर्णिका से बराबरी की ओर URI

प्रयागराज                
एक ओर बॉक्स ऑफिस पर कंगना रनौत की मणिकर्णिका : द क्वीन ऑफ झांसी और नवाजुद्दीन सिद्दीकी की फिल्म "ठाकरे" चल रही है. लेकिन उरी दोनों फिल्मों से दो हफ्ते पहले रिलीज होने के बावजूद अच्छी कमाई कर रही है. अब यूपी की योगी आदित्यनाथ सरकार के एक घोषणा से उरी को और फायदा मिल सकता है. योगी आदित्यनाथ ने, सच्ची घटना पर आधारित आर्मी ड्रामा को राज्य में टैक्स फ्री करने की घोषणा की.

कुंभ क्षेत्र में यूपी कैबिनेट की एक बैठक में योगी ने उरी पर लग रहे स्टेट जीएसटी को हटाने की घोषणा की. माना जा सकता है कि सरकार के इस कदम से उरी को यूपी में फायदा मिलेगा. क्योंकि टैक्स फ्री होने के बाद टिकट दरें सस्ती होंगी और दर्शक फिल्म देखने थियेटर का रुख कर सकते हैं. वैसे उरी को लेकर जिस तरह का माहौल है उसके आधार पर यह भी माना जा सकता है कि इसे बीजेपी शासित दूसरे राज्यों में भी टैक्स फ्री किया जा सकता है.

बता दें कि विक्की कौशल की आर्मी ड्रामा उरी : द सर्जिकल स्ट्राइक 11 जनवरी को रिलीज हुई थी. लेकिन बॉक्स ऑफिस पर तीसरे हफ्ते में नई फिल्मों के मुकाबले उरी की कमाई दिलचस्प है. कमाई के लिहाज से कंगना और विक्की कौशल की फिल्म में अंतर बहुत कम नजर आ रहा है. जिस हिसाब से उरी को लेकर वर्ड ऑफ माउथ है, ये टिकट खिड़की पर मणिकर्णिका से बराबरी पर कर सकती है.

ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श ने जो आंकड़े साझा किए हैं उसके मुताबिक तीसरे हफ्ते में सोमवार को उरी ने बॉक्स ऑफिस पर 3.40 करोड़ की कमाई की. जबकि कंगना की मणिकर्णिका ने इसी दिन महज 5.10 करोड़ की कमाई की. एक तरह से उरी, नई रिलीज फिल्म के सामने बड़ी चुनौती बनकर खाड़ी हो गई है. बड़े पैमाने पर दर्शक तीसरे हफ्ते भी उरी देखने जा रहे हैं. तीसरे हफ्ते के वीकेंड में उरी का कलेक्शन बहुत बढ़िया रहा. शुक्रवार को फिल्म ने 4.40 करोड़, शनिवार को 9.75 करोड़ और रविवार को 9.20 करोड़ कमाए थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *