पत्नी की जासूसी के लिए बेडरूम से लेकर घर के हर कोने में लगवाए CCTV कैमरे

अगरतला
त्रिपुरा के अगरतला में एक अजीब मामला सामने आया है। यहां एक पति ने अपनी पत्नी पर नजर रखने के लिए घर के हर एक कमरों और कोनों में सीसीटीवी कैमरे लगवाए। यहां तक कि उसने बेडरूम में भी सीसीटीवी कैमरा लगवाया, जहां वह अपनी पत्नी के साथ सोता था। पत्नी की शिकायत को महिला आयोग ने संज्ञान में लिया है और पति को हर महीने तीन हजार रुपये मुआवजा देने का आदेश दिया है।
महिला ने पिछले हफ्ते शिकायत दर्ज कराई थी कि शादी के तीन साल के बाद ही उसके पति और ससुरालवाले दहेज के लिए प्रताड़ित करने लगे। उसके घरवालों ने दहेज देने के लिए अपनी कुछ पैतृक संपत्ति भी बेच दी, लेकिन ससुरालवालों की मांगें पूरी नहीं हुई।

हर पल बीवी पर नजर
महिला ने बताया कि बीते साल सितंबर में उसके पति ने घर के सारे कमरों में सीसीटीवी कैमरे लगवा दिए। घर के मुख्य द्वार से लेकर गलियारे तक कैमरे लगवा दिए गए। सीसीटीवी कैमरों का मॉनिटर महिला की सास के कमरे में लगवाया गया। महिला ने बताया कि उसकी सास और पति हर पल उसके ऊपर नजर रखते। वह दिन-भर असहज रहती है।

हालांकि पति ने पत्नी के आरोपों को खारिज किया है। पति ने कहा कि उसकी पत्नी उसके ऊपर दूसरी महिला के साथ अफेयर का शक करती है। वह घर पर उसके साथ दुर्व्यवहार करती है। उसने घर में जो सीसीटीवी कैमरे लगवाए हैं, वह अपनी सुरक्षा के लिए लगवाए हैं। वह चाहता है कि अगर कोई घटना हो तो उसके पास सबूत रहे।

ऐक्शन में महिला आयोग महिला आयोग की अध्यक्ष बरनाली गोस्वामी ने बताया कि कारण चाहे जो भी हो लेकिन पति को इस तरह से घर के हर एक कोने में सीसीटीवी नहीं लगवाने चाहिए थे। यह मामला अत्यंत गंभीर है। कोई महिला इतनी निगरानी में कैसे रह सकती है। पति ने प्राइवेट जगहों पर भी सीसीटीवी कैमरे लगवाए जो गैर कानूनी है। महिला आयोग ने पति-पत्नी को आपसी बातचीत से मामला निपटाने के लिए 45 दिन का समय दिया है। साथ ही पति को आदेश दिया गया कि वह पत्नी को हर महीने तीन हजार रुपये मुआवजा देगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *