पता नहीं कौन पंडित दे रहा ट्यूशन, मोदी के मंत्री का राहुल गांधी पर निशाना

 
नई दिल्ली 

वाराणसी में केंद्रीय गृह राज्यमंत्री किशन रेड्डी ने एनआरसी, सीएए और एनपीआर पर विपक्षियों को आड़े हाथों लेते हुए हमला बोला. उन्होंने कहा कि राहुल गांधी को पता नहीं कि एनआरसी, सीएए और जीएसटी क्या है? राहुल गांधी कहते हैं कि नागरिकता संशोधन कानून आएगा तो टैक्स बढ़ जाएगा. उन्होंने कहा कि राहुल गांधी को कौन पंडित ट्यूशन दे रहा है, पता नहीं.

केंद्रीय गृह राज्यमंत्री ने कहा कि राहुल गांधी को पहले सभी चीजों को समझना चाहिए तब सड़क पर आना चाहिए. कांग्रेस ने 2011 में कई प्रदेश में  NPR राज्यों में लागू किया है. 2021 में भारत सरकार जनगणना करने का निर्णय लिया है. इससे रिजर्वेशन को बढ़ाने और घटाने में मदद मिलेगी.

प्रजातंत्र में हिंसा का अधिकार नहीं

रेड्डी ने कहा कि एनपीआर में कोई कागजात देने की जरूरत नहीं है. विपक्ष के लोगों ने गलत तरीके से लोगों को भड़काने का काम किया है. कांग्रेस पार्टी को जिम्मेदार पार्टी मानी जाती थी, लेकिन अब ऐसा नहीं है. उन्होंने कहा कि विपक्षी पार्टियां और छात्र संघ के लोग सीएए को लेकर आंदोलन कर रहे हैं. आखिर यह आंदोलन क्यों कर रहे हैं ? सीएए किसके खिलाफ है, ये क्यों आंदोलन कर रहे हैं? प्रजातंत्र में आंदोलन का अधिकार है, लेकिन हिंसा का नहीं.

हिंसा नहीं चाहता आज का नौजवान

किशन रेड्डी ने कहा कि आज का नौजवान हिंसा नहीं चाहता क्योंकि कोई भी इसे पसंद नहीं करता. राहुल गांधी, प्रियंका गांधी, अखिलेश यादव और जो भी आंदोलन में भागीदारी हैं उनसे सवाल है, सीएए में किसी भी भारतीय पर प्रभाव नहीं पड़ेगा, तो किसके लिए आंदोलन कर रहे हैं? कांग्रेस पार्टी को शर्म आनी चाहिए कि इमरजेंसी से इस आंदोलन की तुलना कर रही है. उन्होंने कहा कि पाकिस्तान, बांग्लादेश में जो अल्पसंख्यक हैं, उनकी सुरक्षा का अधिकार पाकिस्तान का है. यह प्रस्ताव कांग्रेस ने पारित किया था. पाकिस्तान के अल्पसंख्यकों को नागरिकता देने की मांग पूर्व पीएम मनमोहन सिंह ने अटल सरकार में की थी.

झूठा प्रचार सही नहीं

केंद्रीय गृह राज्य मंत्री ने कहा कि पाकिस्तान और बांग्लादेश में अल्पसंख्यकों को कोई सुरक्षा का अधिकार नहीं है. इन इस्लामिक देशों में धर्मांतरण बहुत बड़े स्तर पर हुआ, जो लोग बाहर से आए उन्हें अब तक देश से कुछ नहीं मिला था, जो 30-40 सालों से देश में हैं. उन्होंने कहा कि जो कानून लाया गया है वो हमारे संकल्प पत्र में है. अगर हिंदू भारत में नहीं आएंगे तो वह इटली नहीं जाएंगे? यूपी में जो आंदोलन हुआ वो राजनीतिक पार्टियों की वजह से हुआ. कांग्रेस ने कभी हिंसा पर कुछ नहीं बोला. देश में झूठा प्रचार कर के हिंसा कराना सही नहीं है.

सीएए पर पीछे नहीं हटेंगे

जी. किशन रेड्डी ने कहा कि 11 लाख लोग 2021 में एनपीआर जनगणना में शामिल होंगे. कई राज्यों में इसकी तैयारी 8 महीने से कराई जा रही है. जो कहते हैं कि वह अपने राज्य में एनपीआर नही लाएंगे, उनके राज्य में ट्रेनिंग क्यों हो रही है? सीएए पर पीछे हटने का कोई सवाल ही नहीं है. किशन रेड्डी ने कहा, तेलंगाना सरकार ने सभी का आधार कार्ड के साथ सभी डिटेल लिया. वहीं, ओवैसी टीआरएस के पार्टनर हैं, लेकिन उस समय कुछ नहीं बोले और आज एनपीआर के खिलाफ भाषण दे रहे हैं. संसद में लागू होने के बाद कानून सभी राज्यों में लागू होगा. उन्होंने कहा कि अखिलेश यादव ने पुलिस को गलत बताया, लेकिन हिंसा की निंदा नहीं की.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *