पढ़ाई जारी रखना चाहती थी बेटी, पिता ने चाकू से गोद नहर में फेंका

लखनऊ         
उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर जिले में एक चौंका देने वाली घटना सामने आई है. यहां एक व्यक्ति पर आरोप है कि उसने अपनी 15 साल की बेटी को सिर्फ इस बात पर चाकू से गोदकर नहर में धक्का दे दिया क्योंकि वह अपनी पढ़ाई जारी रखने पर जोर दे रही थी. हालांकि लड़की जिंदा बच गई और उसने खुद पुलिस को बयान दिया है कि उसके पिता ने उसके साथ यह जुर्म किया है. लड़की के जीजा ने पुलिस को बताया है कि परिवार के लोग लड़की की शादी करना चाहते हैं इसलिए वह उनके पास रहती है.  

लड़की के मुताबिक इस दर्दनाक घटना में उसके भाई ने भी पिता का साथ दिया. लड़की 2 महीने से अपनी बहन और जीजा के साथ रह रही थी, कुछ दिन पहले ही अपने घर वापस आई थी. लड़की के पिता जबरन उसकी शादी करवाना चाहते थे लेकिन वह शादी की जगह आगे पढ़ाई करना चाहती थी. वो इस बात पर जोर दे रही थी जो पिता को नामंजूर था.

लड़की ने बताया कि मेरे पिता मुझे नहर के पास एक सुनसान जगह पर ले गए. मेरा भाई भी साथ में आया था. मेरे भाई ने मेरे गले पर एक कपड़ा बांधकर मुझे अपने नियंत्रण में लिया हुआ था और मेरे पिता मुझ पर पीछे से चाकू से बार-बार वार कर रहे थे. मैंने उनसे ऐसा न करने की भीख मांगी लेकिन वे नहीं रुके. मैं दर्द से तड़पती रही लेकिन उन्होंने मेरी एक न सुनी. चाकू से जख्मी करने के बाद नहर में धक्का दे दिया और वे वहां से चले गए. लेकिन कुछ देर बाद लड़की किसी तरह से तैरकर नहर से जिन्दा बच निकली और लोगों की मदद से जीजा से संपर्क किया.

लड़की के जीजा ने पुलिस को सूचना दी कि लड़की उनके साथ रह रही है क्योंकि उसके माता-पिता उसकी शादी कराना चाहते हैं. पुलिस ने लड़की का बयान ले लिया है और मामले की जांच कर रही है. फिलहाल किसी को गिरफ्तार नहीं किया गया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *