पड़ोसियों को साध पाकिस्तान को घेरेगा भारत

नई दिल्ली 
पुलवामा में हुए आतंकी हमले पर पाकिस्तान चौतरफा आलोचना झेल रहा है। अमेरिका और इजरायल जैसे देशों के साथ ईरान ने भी पाकिस्तान की कठोर शब्दों में निंदा की। पाकिस्तान पर अंतरराष्ट्रीय दबाव बनाने के लिए शनिवार को कई आसियान के राजदूत और खाड़ी देशों के प्रतिनिधियों से विदेश मंत्रालय ने चर्चा की। पाकिस्तान को विश्व में अलग-थलग करने के लिए भारत की तरफ से यह मीटिंग बुलाई गई और जैश-ए-मोहम्मद के लिंक पाकिस्तान से जुड़े हैं, इसके पुख्ता सबूत भारत ने दिखाए।  

भारत ने दिए पाक के खिलाफ कई सबूत 
इस भेंट में पाकिस्तान के साथ JeM के तार जुड़े होने के ही नहीं पाक हुक्मरानों के भी आतंकियों से लिंक होने का सबूत दिया गया। संयुक्त राष्ट्र के घोषित आतंकी हाफिज सईद के साथ पाकिस्तान के मंत्रियों के मंच शेयर करने की घटना का भी उल्लेख किया गया। विदेश सचिव विजय गोखले ने अन्य विदेश मंत्रालय के सचिवों के साथ आसियान के राजदूतों और गल्फ कॉर्पोरेशन काउंसिल के देशों के प्रतिनिधियों को पाकिस्तान की करतूतों और आतंकी गतिविधियों में सहायता देने के सबूत दिए। इस बैठक में इसके अलावा कई अन्य एशियाई देशों और सेंट्रेल एशिया, अफ्रीका के देश भी शामिल थे। 

पाकिस्तान ने फिर रोया कश्मीर में मानवाधिकार का रोना 
पाकिस्तान ने भी विभिन्न देशों के राजदूतों से इस्लामाबाद में चर्चा की। पाकिस्तान ने एक बार फिर आतंकी घटना के बाद भारत पर ही आरोप लगाने की कोशिश की। पाकिस्तान ने विभिन्न देशों के राजदूतों से की बातचीत में दावा किया कि भारत अपनी गलतियों से विश्व का ध्यान भटकाने के लिए पाकिस्तान पर आरोप लगा रहा है। पाकिस्तान ने फिर एक बार जम्मू-कश्मीर में मानवाधिकारों के उल्लंघन का आरोप लगाया। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *