पंजाब के खिलाफ बैंगलोर के लिए ‘करो या मरो’ का मुकाबला

नई दिल्ली 
आईपीएल के इस सीजन में लगातार 6 हार के बाद विराट कोहली की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का अगला मुकाबला शनिवार को किंग्स इलेवन पंजाब से होगा। बैंगलोर के लिए यह मुकाबला 'करो या मरो' की तरह होगा। आरसीबी के लिए इस सीजन में कुछ भी अनुकूल नहीं रहा। पिछले मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को दिल्ली कैपिटल्स ने हराया जो उसकी लगातार छठी हार थी। बता दें कि आरसीबी को प्लेऑफ में पहुंचने के लिए बाकी के सभी आठ मैच जीतने होंगे। इस आईपीएल में आरसीबी बल्ले और गेंद दोनों से अच्छा प्रदर्शन करने में नाकाम रही है। उसके गेंदबाजों ने एक मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद को 232 रन बनाने का मौका दिया और इसके बाद टीम खुद 113 रन पर आउट हो गई। इस मैच में उसे 118 रन से पराजय झेलनी पड़ी। वहीं, कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ मैच में एबी डिविलियर्स ने 63 और विराट कोहली ने 84 रन बनाए लेकिन बैंगलोर के गेंदबाज 205 रन का स्कोर भी नहीं बचा पाए। इस मैच में आंद्रे रसेल के 13 गेंद पर 48 रन की मदद से कोलकाता ने जीत दर्ज की। 

इस सीजन में युजवेंद्र चहल ने 9 विकेट लिए हैं लेकिन बाकी गेंदबाज कुछ खास नहीं कर पाए हैं। वहीं, अगर बल्लेबाजी की बात करें तो चेन्नै सुपरकिंग्स के खिलाफ अपने पहले मैच में आरसीबी महज 70 रन पर आउट हो गई थी । हरभजन सिंह और इमरान ताहिर के सामने उनका कोई भी बल्लेबाज टिक नहीं सका। वहीं, दिल्ली के खिलाफ पिछले मैच में कोहली के 33 गेंद में 41 और मोईन अली के 18 गेंद में 32 रन को छोड़ दिया जाए तो कोई बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर सका। कप्तान विराट कोहली ने मैच के बाद कहा था, 'हमें मौकों का फायदा उठाना होगा। हम रोज बहाना नहीं बना सकते। हम मैच के दिन अच्छा नहीं खेल सके और इस सत्र में हमारी यही कहानी रही है।' 

वहीं, दूसरी ओर पंजाब ने सात में से चार मैच जीते लेकिन वह केवल अपने मैदान पर ही कामयाब रहे। पिछले मैच में मुंबई इंडियंस के खिलाफ 197 रन बनाकर भी पंजाब की टीम हार गई । के एल राहुल ने मुंबई के खिलाफ नाबाद शतक बनाया और क्रिस गेल भी फार्म में दिखे। हालांकि क्रिस गेल को मामूली चोट लगी थी और देखना है कि वह शनिवार को खेलते हैं या नहीं। पंजाब के पास डेविड मिलर और मनदीप सिंह के रूप में दो खतरनाक बल्लेबाज हैं। मोहम्मद शमी और अश्विन ने गेंदबाजी में उम्दा प्रदर्शन किया है। अंकित राजपूत , सैम करन, मुजीबुर्रहमान, एंड्रयू टाये ने भी टुकड़ों में अच्छा प्रदर्शन किया है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *