बिग बैश लीग: मेलबर्न रेनेगेड्स ने फाइनल में स्टार्स टीम को दी मात, पहली बार बीबीएल चैंपियन

मेलबर्न 
ऑलराउंडर डैनियल क्रिश्चियन के शानदार प्रदर्शन की बदौलत मेलबर्न रेनेगेड्स ने फाइनल में मेलबर्न स्टार्स टीम को 13 रन से हराकर पहली बार बिग बैश लीग चैंपियन बनने का गौरव हासिल किया। डॉकलैंड स्टेडियम में खेले गए इस मैच में आरोन फिंच की कप्तानी वाली टीम रेनेगेड्स ने 5 विकेट पर 145 रन बनाए जिसके बाद स्टार्स टीम 20 ओवर में 7 विकेट पर 132 रन ही बना सकी। मैन ऑफ द मैच रहे क्रिश्चियन ने नाबाद 38 रन बनाने के अलावा 2 विकेट भी झटके। ग्लेन मैक्सवेल की कप्तानी वाली टीम स्टार्स एक समय 93 रन बिना किसी विकेट के नुकसान पर बना चुकी थी लेकिन फिर मात्र 19 रन के अंतराल पर 7 विकेट खोना उसे भारी पड़ गया। लीग में यह पहली बार था कि फाइनल में दोनों ही टीमें मेलबर्न की थीं। 

ऐसा रहा फाइनल 
स्टार्स टीम ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने का फैसला किया। रेनेगेड्स के 5 विकेट 65 रन तक गिर गए लेकिन फिर 32 साल के टॉम कूपर (43*) और डैनियल (38*) ने छठे विकेट के लिए 80 रन की अविजित साझेदारी की और स्कोर 145 तक पहुंचाया। कूपर ने 35 गेंदों पर 2 चौके और 2 छक्के लगाए, वहीं क्रिश्चियन ने 30 गेंदों की अपनी नाबाद पारी में 3 चौके और 1 छक्का जड़ा। एडम जम्पा और जैक्सन बर्ड को 2-2 विकेट मिले।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी स्टार्स टीम को बेन डंक (57) और स्टोयनिस (39) ने अच्छी शुरुआत दी लेकिन 93 के स्कोर पर पहला विकेट गिरने के बाद उसके 7 विकेट 112 रन तक गिर गए। क्रिश्यिचन के अलावा क्रिस ट्रेमैन और कैमरन बॉयस ने भी 2-2 लिए। 

जीत के बाद फिंच ने कहा, 'यह अविश्वसनीय है। जब डंक आउट हुए और 2 नए बल्लेबाज उतरे तो मैंने सोचा कि अब मौका बन सकता है। यह ऐसा विकेट था, जहां लक्ष्य का पीछा करना काफी मुश्किल होता है। इसलिए हम पहले बल्लेबाजी कर खुश रहे। टीम ने दबाव में काफी अच्छा प्रदर्शन किया। अपने घरेलू समर्थकों के सामने ऐसी जीत बेहद खास है।' 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *