न OTP मांगा न कोई जानकारी, खाते से उड़ा दिए 75 हजार रुपये

सागर
मध्य प्रदेश के सागर में मोबाइल एप से ऑनलाइन ठगी का मामला सामने आया है. ठगी के शिकार व्यवसायी को पहले फर्जी कॉल सेंटर के जरिए एनीडेस्क नाम की एप डाउनलोड कराई गई. इसके बाद उसका गूगल पे अकाउंट हैक किया. फिर फोन पर बात करते हुए ही 2 मिनट में 75 हजार रुपए खाते से गायब कर दिया गया.

इस दौरान व्यवसायी से न तो खाते की जानकारी मांगी गई और न हीं ओटीपी. पीड़ित ने मामले की शिकायत गोपालगंज थाना और साइबर सेल में की है. शिकातय दर्ज करने के बाद पुलिस जांच में जुट गई है. पुलिस गूगल पे पर संपर्क करने के साथ ही कॉल सेंटर की डिटेल निकाल रही है.

जानकारी के मुताबिक ठगी का शिकार होने वाले शख्स का नाम सत्यम नायक है और वह गोपालगंज में रहता है. सत्यम वृंदावन बाग मंदिर के पास एक किराना दुकान चलाते हैं. दो दिन पहले सत्यम को किसी उपभोक्ता ने गूगल से रकम भेजी थी. रकम प्राप्त नहीं होने पर सत्यम ने गूगल के जरिए हेल्पलाइन नंबर खोजा और अपनी परेशानी बताते हुए सहायता मांगी. जिसके बाद फर्जी कॉल सेंटर के जरिए फोन आया और मोबाइल पर एनीडिस्क एप डाउनलोड करने की बात कही गई. इसके बाद उसके खाते की सारी राशि अपने पेटीएम वॉयलेट में ट्रांसफर कर ली गई.

विक्रम सिंह, एएसपी सागर का कहना है कि एनीडिस्क एप डाउनलोड न करने को लेकर हम लंबे समय से जागरूकता अभियान चला रहे हैं. शहर में पहली बार है जब इस एप से ठगी का मामला सामने आया है. हम इसके लिए गूगल पे और पेटीएम दोनों कंपनियों से संपर्क कर हैकर्स का पता लगा रहे हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *