न्यू इयर ईव को समर्पित है आज का Google Doodle

 
नई दिल्ली 

साल 2018 का आज आखिरी दिन है। दुनियाभर में आज के दिन को न्यू इयर ईव के रूप में मनाया जाता है और घड़ी में रात के बारह बजते ही धूमधाम से नए साल का स्वागत किया जाता है। सर्च इंजन Google ने भी आज अपना डूडल न्यू इयर ईव को समर्पित किया है। इससे पहले भी गूगल खास अवसर, जाने-माने लोगों के जन्मदिन के अलावा और भी कई महत्वपूर्ण मौकों पर डूडल बनाता रहा है, लेकिन आज का गूगल डूडल इस साल का आखिरी डूडल है और गूगल ने इसे बेहद खास बनाने की कोशिश की है। 

 15,000 रुपये से कम में मिलेंगे 4जीबी रैम वाले ये बेस्ट स्मार्टफोन
गूगल ने अपने डूडल में दो ऐनिमेटेड हाथी के बच्चों को दिखाया है जो गुब्बारे और पॉपकॉर्न के साथ नए साल के स्वागत के इंतजार में हैं। इस डूडल में एक घड़ी भी मौजूद है जो रात के 11:55 का वक्त दिखा रही है। डूडल में मौजूद दोनों हाथी नए साल की पूर्व संध्या को इंजॉय करते नजर आ रहे हैं। एक हाथी जहां अपनी सूंढ़ से गुब्बारे से खेल रहा, वहीं दूसरा हाथी खुशी से हवा में पॉपकॉर्न उछालता नजर आ रहा। नीले रंग के ये दोनों ही हाथी बेहद क्यूट लग रहे हैं। 

दुनियाभर में न्यू इयर ईव और नए साल को बड़े ही हर्षोल्लास के साथ मनाया जाता है। रात के बारह बजते ही दुनिया के कई देशों में आसमान आतिशबाजियों से जगमगा उठता है। बता दें कि अलग-अलग टाइम जोन होने के कारण दुनियाभर में 24 बार नए साल का स्वागत किया जाता है। 
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *