नेपाल से बिहार में घुसे हाथी ने मचाया उत्पात, सुपौल में ली 5 लोगों की जान

 
सुपौल

नेपाल से बिहार आए एक जंगली हाथी ने जमकर कहर बरपाया। हाथी ने बिहार के सीमावर्ती क्षेत्र सुपौल जिले में घुसकर पांच लोगों की कुचलकर जान ले ली। इसके साथ ही उसने कई घरों को भी क्षतिग्रस्त कर दिया।

जानकारी के अनुसार, बुधवार को नेपाल के मृगवन से भटककर कई हाथी बिहार के भीमनगर क्षेत्र में पहुंच गए थे। इसमें से कई हाथी वापस लौट गए लेकिन एक हाथी भटककर सुपौल जिले के आबादी वाले क्षेत्रों में पहुंच गया। हाथी ने गुरुवार को चौहट्टा गांव में खेत में काम कर रहे श्याम लाल कामत को कुचलकर मार दिया।

इससे पहले हाथी बुधवार को राघोपुर थाना के नरहा गांव होते हुए धर्मपट्टी गांव पहुंचा था जहां घर के बाहर खेल रहे 12 वर्षीय बच्चे मोहम्मद अब्बास को कुचलकर घायल कर दिया जिसके बाद इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। हाथी ने जहलीपट्टी गांव में धनिया देवी तथा कोरिया पट्टी में रंजीत कुमार की भी कुचलकर जान ले ली।

इसके अतिरिक्त जंगली हाथी ने करजाईन थाना के वसावनपट्टी गांव में पुतुल देवी को भी मारकर घायल कर दिया तथा मोतीपुर गांव में साइकिल सवार युगेश्वर यादव को कुचल दिया जिससे घटनास्थल पर ही उसकी मौत हो गई। सुपौल के जिलाधिकारी महेंद्र कुमार ने मृतकों के परिजनों को पांच-पांच लाख रुपए मुआवजा देने की घोषणा की। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि हाथी को वापस नेपाल भेजने के लिए वन विभाग और पुलिस की टीम लगातार प्रयास कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *