ऐसे लगाएं टूथपेस्ट चुटकियों में निखर जाएगा चेहरा

जब बात टूथपेस्ट की आती तो हम सब सिर्फ यही जानते हैं कि टूथपेस्ट का इस्तेमाल दांतों के साथ-साथ मुंह की सफाई के लिए किया जाता है और इससे आपके दांत साफ, सफेद और चमकीले हो जाते हैं। लेकिन क्या आप जानती हैं कि टूथपेस्ट एक बेहतरीन ब्यूटी प्रॉडक्ट है जिसका इस्तेमाल आप अपनी स्किन को भी खूबसूरत बनाने के लिए कर सकती हैं। हम आपको बता रहे हैं कि आखिर कैसे चुटकियों में चेहरे पर निखार ला सकता है

फेसपैक की तरह यूज करें
आप चाहें तो चेहरे पर टूथपेस्ट को फेसपैक की तरह यूज कर सकती हैं। इसके लिए सबसे पहले अपने चेहरे को पानी से अच्छी तरह से साफ करें, फिर फेस को टॉवल से पोंछकर सुखा लें और फिर टूथपेस्ट की लेयर को चेहरे और गर्दन पर एक समान रूप से फैला लें। पेस्ट को चेहरे पर 15 मिनट के लिए लगा रहने दें। उसके बाद फेसवॉश कर लें। चेहरे के रोमछिद्रों को बंद करने, फेशियल स्किन को टाइट करने और ग्लोइंग स्किन पाने का यह बेहतरीन तरीका है। अगर फेसपैक के तौर पर आप किसी हर्बल टूथपेस्ट का इस्तेमाल करेंगी तो यह और भी बेहतर होगा क्योंकि हर्बल टूथपेस्ट में शहद और लौंग जैसी चीजें भी होती हैं।

ब्लैक स्पॉट्स और ब्लैकहेड्स होंगे दूर
अगर नाक के आसपास के हिस्से में ब्लैकहेड्स हो गए हों तो इस समस्या में भी टूथपेस्ट आपके लिए कारगर साबित हो सकता है। इसके लिए पेस्ट की मोटी लेयर नाक के आसपास के हिस्से में लगाएं और उसे अच्छी तरह से सूखने दें। सॉफ्ट दांतों वाला टूथब्रश लें और हल्के हाथों से इसे पेस्ट लगाई हुई जगह पर सर्कुलर मोशन में घुमाएं। आप देखेंगी कि आपके ब्लैकस्पॉट्स गायब हो जाएंगे और रोमछिद्र जो गंदगी की वजह से बंद हो जाते हैं वे भी क्लीन हो जाएंगे।

टैनिंग होगी दूर
स्किन पर सनटैन के असर को कम कर फिर से पहले वाला ग्लो हासिल करने के लिए भी टूथपेस्ट का इस्तेमाल किया जा सकता है। एक कटोरी में ढेर सारा टूथपेस्ट निकालें और उसमें एक नींबू का रस निचोड़ें। इसे अच्छी तरह से मिक्स करें और फिर बॉडी के वे हिस्से जैसे- हाथ, पैर, गर्दन जो धूप के संपर्क में रहते हैं वहां पर लगाएं। 30 मिनट के लिए लगा रहने दें औऱ फिर धो लें। 3 दिन तक लगातर ऐसा करें और आप देखेंगी कि टैनिंग दूर हो जाएगी और स्किन ग्लो करने लगेगी।

नाखून बनेंगे खूबसूरत
खूबसूरत शाइनिंग नाखूनों के लिए भी आप टूथपेस्ट यूज कर सकती हैं। इसके लिए नाखून और उसके आसपास की स्किन जिसे क्यूटिकल्स कहते हैं वहां पर टूथपेस्ट लगाएं और 15 मिनट के बाद ब्रश की मदद से साफ कर दें। इसके बाद क्यूटिकल्स से भी पेस्ट को अच्छी तरह से साफ कर लें। आप देखेंगी की आपके नाखून नैचरली वाइट और स्पार्की हो जाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *