नीरव मोदी की परेशानी कम नहीं, हिरासत बढ़ी

नई दिल्ली
पीएनबी घोटाले में आरोपी भगौड़े हीरा कारोबारी नीरव मोदी की हिरासत 28 दिनों के लिए बढ़ा दी गई है। उसे गुरुवार को लंदन के वेस्टमिंस्टर कोर्ट में जज टैन इकराम के सामने पेश किया गया। नीरव मोदी को मार्च में गिरफ्तार किया गया था और तब से वह वैंड्सवर्थ जेल में है। नीरव मोदी को विडियो लिंक के जरिए कोर्ट में पेश किया गया जहां उसकी हिरासत बढ़ाने की मांग की गई। बता दें कि ब्रिटेन में हर चार सप्ताह के बाद हिरासत कि अवधि बढ़ाने के लिए आरोपी को कोर्ट में पेश किया जाता है। नीरव मोदी की हिरासत अवधि 19 सितंबर तक बढ़ाई गई है।

भारत नीरव मोदी के प्रत्यर्पण के लिए भी कोशिश कर रहा है। नीरव मोदी कोर्ट मे जमानत का प्रयास भी कर चुका है लेकन उसकी जमानत याचिका चार बार खारिज की जा चुकी है। बता दें कि नीरव मोदी की पिछली सुनवाई भी विडियो लिंक के जरिए ही हुई थी। पहले अनुमान जताया गया था कि कोर्ट नीरव के प्रत्यर्पण की सुनवाई का भी शेड्यूल निर्धारित करेगा लेकिन अभी ऐसा नहीं किया गया है।

पिछली सुनवाई में मख्य न्यायाधीश अम्मा अर्बथनॉट ने संकेत दिया था कि दोनों पक्ष प्रत्यर्पण की सुनवाई पर सहमत हो सकते हैं। गौरतलब है कि नीरव मोदी और उसके मामा मेहुल चौकसी 13,000 करोड़ रुपये के पीएनबी धोखाधड़ी मामले में आरोपी हैं। मेहुल चोकसी भी भारत से फरार है और एंटिगुआ मे रह रहा था। वहां के प्रधानमंत्री ने चोकसी की नागरिकता रद्द करने की भी बात कही थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *