नीतीश बोले- केंद्र में बनेगी NDA की सरकार, धारा 370 हटाने पर JDU सहमत नहीं

पटना 
बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मतदान करने के बाद एक बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि कुछ भी हो केंद्र में एनडीए की सरकार ही बनेगी. उसमें जेडीयू भी शमिल होगी. सीएम ने कहा कि मेरी पार्टी धारा 370 को हटाने के समर्थन में नहीं है. साथ ही उन्होंने गोडसे पर साध्वी प्रज्ञा ठाकुर द्वारा दिए गए बयान की निंदा करते हुए कहा कि बीजेपी का आंतरिक मामला है.

नीतीश कुमार ने कहा, '2019 का लोकसभा चुनाव बहुत लम्बा हुआ, जो ठीक नहीं है. चुनाव के चरण कम होने चाहिए. फरवरी, मार्च या फिर नवंबर और दिसंबर में चुनाव होने चाहिए, क्योंकि अप्रैल और मई में बहुत गर्मी होती है. इससे मतदाताओं को परेशानी होती है.'

सीएम नीतीश ने कहा कि मैं इस पर हर पार्टी अध्यक्ष को पत्र लिखूंगा और इस पर एक बैठक होनी चाहिए. साथ ही नीतीश ने कहा कि बिहार का विशेष राज्य का दर्जा मुद्दा था और रहेगा. उनकी मानें तो बिहार को हर हाल में विशेष राज्य का दर्जा मिलना चाहिए.

अंत में उन्होंने कहा कि कुछ भी हो केंद्र में एनडीए की सरकार ही बनेगी. उसमें जेडीयू भी शमिल होगी. सीएम ने कहा कि मेरी पार्टी धारा 370 को हटाने के समर्थन में नहीं है. साथ ही उन्होंने गोडसे पर साध्वी प्रज्ञा ठाकुर द्वारा दिए गए बयान की निंदा करते हुए कहा कि भाजपा का आंतरिक मामला है.

नीतीश कुमार ने कहा कि चुनाव में कुछ तकनिकी बाधाएं हैं जिसे उसे दूर करना चाहिए. साथ ही उन्होंने कहा कि चुनाव में जिस तरह की भाषा का उपयोग किया गया वो लोकतंत्र के लिए ठीक नही है. चुनावी भाषा में मर्यादा होनी चाहिए.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *