निर्मला सीतारमण का PM केअर्स फंड में डोनेशन

नई दिल्ली

कोरोना से जंग में पीएम मोदी की मदद के लिए डोनेशन की होड़ लग गई है. कॉरपोरेट से लेकर सिने स्टार और मंत्रियों से लेकर आम आदमी तक इसमें जी खोलकर दान कर रहे हैं. अब वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने पीएम केअर्स फंड में डोनेशन की घोषणा की है.

पीएम ने किया था फंड का ऐलान

गौरतलब है कि कोरोना वायरस से जंग में मदद के लिए ​पीएम केअर्स फंड के गठन का पिछले सप्ताह शनिवार को पीएम मोदी ने ऐलान किया और देशवासियों से यह आह्वान किया कि वे कोरोना से मुकाबले के लिए इसमें ज्यादा से ज्यादा दान करें.

इसके बाद इस फंड में दान करने के लिए कॉरपोरेट से लेकर फिल्मी सितारों और आम आमदी तक होड़ लग गई. फिल्म स्टार अक्षय कुमार ने इस फंड में 25 करोड़ रुपये दिए हैं. पीएम नरेंद्र मोदी की मां हीराबेन ने भी इस फंड में 25 हजार रुपये की डोनेशन दी थी.

वित्त मंत्री के ऑफिस ने ट्वीट कर बताया

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के ऑफिस के ट्विटर हैंडल से उनके डोनेशन के बारे में जानकारी दी गई है. इसके मुताबिक वित्त मंत्री ने पीएम केअर्स फंड में 1 लाख रुपये का डोनेशन दिया है. इस ट्वीट के मुताबिक उन्होंने अपने वेतन से इस राशि का योगदान किया है. इस आशय का लेटर उन्होंने अपने बैंक को भेज दिया है.

कॉरपोरेट ने भी खुलकर किया है दान

अगर कॉरपारेट की बात करें तो पीएम केअर्स फंड में अब तक टाटा समूह (1500 करोड़ रुपये), रिलायंस (500 करोड़ रुपये), पेटीएम (500 करोड़ रुपये), वेदांता समूह (100 करोड़ रुपये), जिंदल समूह (100 करोड़ रुपये) पीएफसी (200 करोड़ रुपये), इन्फोसिस फाउंउेशन (100 करोड़ रुपये), भारती एंटरप्राइजेज (100 करोड़ रुपये), लक्ष्मी मित्तल समूह (100 करोड़ रुपये) एनएमडीसी (150 करोड़ रुपये), भारती एंटरप्राइजेज (100 करोड़ रुपये), जेएसपीएल (25 करोड़ रुपये), सेल (30 करोड़ रुपये) और पतंजलि समूह (25 करोड़ रुपये) दान कर चुके हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *