नितिन गडकरी आज करेंगे दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस वे का लोकार्पण

  मेरठ 
दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे का सोमवार को दूसरे नवरात्र पर केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी पिलखुवा के राजपुताना इंटर कॉलेज में विधिवत रूप से लोकार्पण कर जनता को समर्पित करेंगे। उनके साथ प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या तथा केंद्रीय मंत्री एवं गाजियाबाद सांसद जनरल वीके सिंह भी रहेंगे। डासना से हापुड़ के बीच 1058 करोड़ की लागत से बने एलिवेटेड रोड के उद्घाटन कार्यक्रम पूर्व में एक बार निरस्त भी हो चुका है।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने 31 दिसंबर 2015 को गाजियाबाद में दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे का शिलान्यास किया था, जिसमें प्रधानमंत्री ने एनसीआर और वेस्ट यूपी की जनता को बहुत जल्द एक्सप्रेस का तोहफा देने का वादा करते हुए प्रदूषण में भी हाईवे निर्माण से सुधार होने की घोषणा की थी। इस एक्सप्रेस वे का काम चार चरणों में प्रारंभ किया गया था। पहला चरण दिल्ली से यूपी गेट तक था, जिसका प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 27 मई 2018 को लोकार्पण कर चुके हैं। अब तीसरे चरण डासना से हापुड़ का लोकार्पण सोमवार को परिवहन मंत्री नितिन गडकरी करेंगे। दूसरे चरण में यूपी गेट से डासना और चौथे चरण में डासना से मेरठ का कार्य अभी प्रगति पर है।
 
तीन साल तक दिल्ली से हापुड़ के बीच जाम के झाम को झेलने के बाद जनता को सोमवार को एक्सप्रेस-वे की सौगात मिलने जा रही है। केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गड़करी सोमवार को 1 बजकर 10 मिनट पर एक्सप्रेस-वे और एलिवेटेड रोड का लोकार्पण करेंगे। इससे पूर्व गाजियाबाद से मेरठ और हापुड़ के बीच तीन चरण के कार्य समेत पिलखुवा एलिवेटेड रोड का स्वयं निरीक्षण करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *