निगम-मंडल में राजनीतिक नियुक्ति पाने कांग्रेस में जबदरस्त होड़

भोपाल
निगम-मंडल में राजनीतिक नियुक्ति पाने के लिए कांग्रेस में जबदरस्त होड़ लग गई है। इसका अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि पद पाने के लिए प्रदेश कांग्रेस में एक हजार से ज्यादा नेताओं और कार्यकर्ताओं ने अपने बॉयोडाटा दिए हैं। बॉयोडाटा मुख्यमंत्री कमलनाथ के साथ ही पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव एवं प्रदेश प्रभारी दीपक बाबरिया के पास भेजे जाएंगे।

 फार्मूला तय होने के बाद प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में कार्यकर्ताओं और नेताओं के बॉयोडाटा तेजी से आने लगे हैं। हालांकि कुछ नेता और कार्यकर्ता पहले ही अपने बॉयोडाटा पीसीसी में दे चुके हैं। अब तक एक हजार से ज्यादा नेता और कार्यकर्ताओं के बॉयोडाटा प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में आ चुके।

इन सभी बॉयोडाटा को जल्द ही मुख्मंत्री कमलनाथ और प्रदेश प्रभारी दीपक बाबरिया के पास भेजा जाएगा। दोनों नेता हर बॉयोडाटा को देखने के बाद किसे नियुक्ति देना है यह तय करेंगे।

बॉयोडाटा में कुछ नेता और कार्यकर्ताओं ने अपना काम-काज बढ़-चढ़कर बताया है। ऐसी स्थिति में प्रदेश कांग्रेस के साथ ही सीएम और दीपक बाबरिया इनके काम की हकीकत पता करने के लिए विधानसभा क्षेत्र से रिपोर्ट बुला सकते हैं। इसके बाद ही ऐसे नेताओं और कार्यकर्ताओं के नाम पर विचार किया जाएगा।

मुख्यमंत्री कमलनाथ और दीपक बाबरिया द्वारा निगम-मंडलों में पद देने के लिए फर्मूला तय करने के बाद बायोडाटा देने वालों में तेजी आई है। दोनों नेताओं के बीच यह तय हो चुका है कि जिन्होंने पार्टी के लिए कम से कम दस साल तक लगातार काम किया हो और वर्ष 2013 से लेकर 2018 तक सत्ता के खिलाफ लगातार सक्रिय रहे हो, ऐसे लोगों को पार्टी निगम-मंडलों में तवज्जो देगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *