नालंदा: टीबी के इलाज को नहीं थे पैसे, दो मासूम बच्चों को बेचने निकल पड़ी मां

नालंदा
गरीबी और बीमारी से जूझ रही एक मां को कलेजे पर पत्थर रखकर किस तरह कठिन फैसले करने पड़ते हैं, बिहार में नालंदा के अस्पताल में इसकी बानगी देख लोग हैरान रह गए। खुद बीमारी झेल रही इस मां ने अपने दो मासूमों को बेचने का फैसला कर लिया। हालांकि, समय रहते इस परिवार को मदद मिल गई, जिससे मां और कुपोषण के शिकार दोनों बच्चों का इलाज किया जा सका।

इलाज को पैसे नहीं
नालंदा की एक महिला टीबी की बीमारी से पीड़ित थी। महिला के पास न तो इलाज कराने के पैसे थे और न ही अपने दो मासूम बच्चों को पालने के। जब उसे कुछ नहीं सूझा तो उसने बच्चों को ही बेचने का फैसला कर लिया। महिला ने बताया, 'मुझे किसी से कोई मदद नहीं मिली। मुझे नहीं पता मैं कब मरूंगी। इसलिए मैं बच्चों को किसी को भी देने के लिए तैयार थी, जो मुझे पैसे देता।'

अस्पताल में भर्ती महिला और बच्चे
हालांकि, महिला की हालत के बारे में जब एक अस्पताल को पता चला तो बच्चों समेत उसे भर्ती कर लिया गया। अस्पताल के मैनेजर सुरजीत कुमार ने बताया, 'जैसे ही मुझे इस बारे में पता चला, मैंने उन्हें अस्पताल में भर्ती करा लिया। उनके बच्चे कुपोषित हैं, उन्हें भी अस्पताल में भर्ती किया गया है। सभी का इलाज किया जा रहा है।' कुमार ने बताया कि महिला का पति उसे छोड़ चुका है और वह बेहद गरीब है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *