नारायणपुर जिले के 22500 बच्चों के अभिभावकों को सूखा राशन वितरण शुरू

नारायणपुर
आज से नारायणपुर जिले के 568 प्राथमिक एवं माध्यमिक शालाओं के 22491 बच्चों के पालकों को मध्यान्ह भोजन अंतर्गत 40 दिनों का सूखा राशन का वितरण शुरू हो गया है। यह वितरण कल 4 तारीख को किया जायेगा।  प्राथमिक शाला के 15281 और माध्यमिक शाला के 7120 बच्चों के अभिभावकों को दिया जायेगा। सूखा राशन में प्राथमिक शाला के बच्चों के लिए 4 किलो चावल, 800 ग्राम दाल, माध्यमिक शाला के बच्चों के लिए 6 किलो चावल और एक किलो दाल की आपूर्ति की जा रही है।

नारायणपुर सहित ओरछा विकासखंड (अबूझमाड़) के स्कूलों में भी आज बच्चों के अभिभावकों को राशन का वितरण किया गया। पोर्टा केबिन आवासीय विद्यालय में जिला पंचायत सदस्य ओरछा श्रीमती सुनीता सलाम, शाला प्रबंधन समिति अध्यक्ष अजीत मांझी और महिला दुर्गाशक्ति स्व सहायता समूह के अध्यक्ष श्रीमती नीलदई मानिकपुरी ने भी राशन वितरण में सहयोग किया। इस मौके पर जिला शिक्षा अधिकारी गिरधर मरकाम ने भी ओरछा के 8 आश्रम में बच्चों के अभिभावकों को सूखा राशन प्रदाय किया।

नारायणपुर जिले में गरीब, मजदूरों एवं निराश्रितों को निःशुल्क भोजन का प्रबंध जिला प्रशासन और स्वयंसेवी संस्थाओं, व्यावसायियों आदि के सहयोग से भी किया जा रहा है। इसके साथ ही जिले में 5 राहत शिविरों में 89 लोगों को भोजन के साथ ही रोजमर्रा की जरूरतों तेल, साबुन, सोने के लिए चटाई, चादर आदि की व्यवस्था भी की गयी है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *