जोगी कांग्रेस ने सियाराम कौशिक समेत इन सात नेताओं को पार्टी से बाहर निकाला

रायपुर
भाजपा और कांग्रेस के बाद छत्तीसगढ़ में तीसरी सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ ने सियाराम कौशिक समेत सात नेताओं को पार्टी से बाहर का रास्ता दिखा दिया है। पार्टी ने सियाराम कौशिक, चन्द्रभान बारमते, चैतराम साहू, डॉक्टर बलमकुंड देवांगन, संतोष कौशिक, प्रेमनगर प्रत्याशी एवं पंकज तिवारी की प्राथमिक सदस्यता समाप्त कर दी है।

दरअसल, पार्टी ने विधानसभा चुनाव में मिली हार और आगामी लोकसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर समीक्षा बैठक आयोजित की थी। बैठक में ये सभी नेता बिना कारण बताए अनुपस्थित थे। जिसकी वजह से पार्टी ने उनके खिलाफ कार्रवाई की और संगठन से बेदखल कर दिया है।

खबरों की मानें तो पिछले दिनों विधानसभा चुनाव हारने के बाद जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ के दो प्रत्याशियों ने कांग्रेस में वापसी के लिए दिल्ली में कांग्रेस के छत्तीसगढ़ प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया से मुलाकात की थी।

हाल ही मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भी जोगी कांग्रेस के इन नेताओं को रायपुर बुलाया था। माना जा रहा है कि जल्द ही वे कांग्रेस में वापसी करेंगे। कहा जा रहा है कि विधानसभा चुनाव में जकांछ कार्यकर्ताओं को सहयोग नहीं मिला था, जिसके कारण वे कांग्रेस वापसी कर रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *