नागरिकता कानून को लेकर बवाल पर बॉलिवुड की चुप्पी से कंगना खुश नहीं हैं

कंगना रनौत बॉलिवुड की उन बिंदास ऐक्ट्रेसेस में से एक हैं, जो हर मुद्दे पर बेबाक राय रखती हैं और बोलने से कभी भी नहीं हिचकिचातीं। चाहे मुद्दा राजनीति का हो या फिर बॉलिवुड में नेपोटिजम का, कंगना कभी भी अपने विचार रखने से घबराई नहीं। हाल ही में उन्होंने नागरिकता संशोधित कानून को लेकर देशभर में चल रहे हिंसक प्रदर्शन पर भी अपनी राय रखी और उस पर बॉलिवुड की चुप्पी को लेकर भी गुस्सा दिखाया।

कंगना इन दिनों हैदराबाद में हैं जहां वह अपनी आने वाली फिल्म 'थलाइवी' की शूटिंग कर रही हैं। ईटाइम्स से एक्सक्लूसिव बातचीत में कंगना ने कहा, 'ऐक्टरों को खुद पर शर्म आनी चाहिए। मुझे इस बात पर कोई शक नहीं है कि बॉलिवुड डरपोक लोगों से भरा हुआ है। वे सिर्फ एक ही काम करते हैं..बस दिन में 20 बार शीशा देखते हैं और जब उनसे कुछ पूछा जाता है तो कहते हैं कि हमारे पास बिजली है और हमारे पास जरूरत की हर चीज मौजूद है। हम विशेषाधिकार वाले हैं तो फिर भला हमें देश के बारे में चिंता करने की क्या जरूरत है?'

उन्होंने आगे कहा, 'कुछ आर्टिस्ट तो इस बात का बखान करते हैं कि हम कलाकार हैं और हमें देश की इतनी चिंता नहीं करनी चाहिए। बल्कि उन्हें ही सबसे पहले खींचा जाना चाहिए और सवाल किए जाने चाहिए। इसीलिए मैं अब उन पर सवाल उठाने के लिए सामने आई हूं। कुछ लोग बस अपने कम्फर्ट जोन में छिपे हुए हैं और सोच रहे हैं कि वे देश से ऊपर हैं, जनता से ऊपर हैं। बल्कि वे हर चीज से ऊपर हैं। लेकिन वे भी फिलहाल शॉक मे हैं क्योंकि लोगों को दिख रहा है कि कैसे बॉलिवुड को देश और उसके नागरिकों से कोई फर्क नहीं पड़ता। देश में क्या हो रहा है, उससे उन्हें कोई फर्क नहीं पड़ता। इसलिए मुझे लगता है कि #ShameonBollywood सोशल मीडिया ट्रेंड एकदम न्यायसंगत है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *