नवा रायपुर में राजभवन, मुख्यमंत्री आवास के लिए प्रस्तावित स्थल का मंत्री ने किया निरीक्षण

रायपुर
लोक निर्माण तथा गृह मंत्री श्री ताम्रध्वज साहू ने शनिवार को नवा रायपुर अटल नगर के सेक्टर 24 में राजभवन, मुख्यमंत्री आवास सह कार्यालय, मंत्रीगणों के आवास सह कार्यालय और अधिकारियों के आवास के लिए प्रस्तावित स्थल का निरीक्षण किया। उन्होंने संबंधित विभागीय अधिकारियों को निर्माण की कार्रवाई में तेजी लाने के लिए आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

लोक निर्माण मंत्री को नवा रायपुर विकास प्राधिकरण के मुख्यकार्यपालन अधिकारी श्री नीलम नामदेव एक्का ने सेक्टर 24 में इनके निर्माण के लिए प्रस्तावित स्थल के बारे में विस्तार से जानकारी दी। इस दौरान लोक निर्माण मंत्री ने अधिकारियों को प्रस्तावित आवासों के आस-पास जरूरी जन सुविधाओं के लिए भी निर्देशित किया। इनमें बाजार तथा मनोरंजन के लिए पार्क आदि सुविधाओं का विशेष रूप से ध्यान रखने के लिए कहा। प्रस्तावित आवासों में से अधिकारियों के आवास के लिए सेक्टर 24 के अतिरिक्त सेक्टर 25 में भी स्थल चयन कर निर्माण के लिए आवश्यक निर्देश दिए।

साहू ने नवा रायपुर सेक्टर 24 में लोगों की सुगम आवाजाही तथा सुचारू यातायात व्यवस्था के लिए सड़क तथा चौक-चौराहों के निर्माण के संबंध में भी निर्देशित किया। उन्होंने कहा कि नवा रायपुर अटल नगर में मुख्यमंत्री, मंत्रियों और विधायकों के आवास निर्माण से यहां तेजी से बसाहट बढेगी और रायपुर शहर में ट्रैफिक का दबाव कम करने में सहायक होगी। इस अवसर पर अपर मुख्य सचिव श्री अमिताभ जैन, लोक निर्माण विभाग के विेशेष कर्तव्यस्थ अधिकारी श्री अनिल राय सहित लोक निर्माण विभाग और नवा रायपुर विकास प्राधिकरण के अधिकारी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *