नमक-रोटी : ग्रामीणों को रिझाने में जुटी सरकारी मशीनरी

मीरजापुर
बच्चों को नमक-रोटी खिलाने के कारण सुर्खियों में आए मीरजापुर के जमालपुर ब्लॉक के शीउर स्थित प्राथमिक विद्यालय के बच्चों ने स्कूल का बॉयकाट कर दिया है। इसके बाद सरकारी मशीनरी अब ग्रामीणों को मनाने में जुट गई है। सोमवार को शीउर गांव में सरकारी योजनाओं की बरसात हुई। ग्रामीणों के लिए जिले के जनकल्याणी योजनाओं से जुड़े विभागों का विशेष कैंप का आयोजन किया।
इस गांव में सरकारी योजनाओं की सौगात के लिए लगाए गए विशेष कैंप के दौरान ग्रामीणों की नाराजगी किसी से छिपी नहीं। अफसरों के सामने ही महिलाओं और पुरुषों ने प्राथमिक स्कूल में मिड-डे-मील खोलने वाले पत्रकार के खिलाफ मुकदमा के साथ ग्राम प्रधान के प्रतिनिधि को जेल भेजने को लेकर गुस्सा साफ दिखाई पड़ा।

तमाम सुविधाओं के लिए लगा कैंप
जिले के जमालपुर ब्लॉक के शीउर गांव तक पहुंचने के लिए सड़क मार्ग तक दुरुस्त न होने के साथ ग्रामीणों को राशन कार्ड, गैस कनेक्शन सहित तमाम सुविधाओं को मुहैया कराने के लिए सोमवार को विशेष कैंप का आयोजन किया गया। ग्रामीणों को राशन कार्ड, उज्जवला गैस कनेक्शन, प्रधानमंत्री आवास योजना के साथ श्रमिकों का पंजीकरण कराने के लिए कैंप लगाया गया।

इस गांव में लोगों के बीमार होने पर स्वास्थ्य सुविधााओं की किल्लत के साथ दवाई के अभाव को दूर करने के लिए सरकारी मशीनरी सुबह से ही जुटी रही। एक तरफ गांव के तमाम लोगों ने सरकारी योजनाओं का लाभ लेने के लिए आवदेन किया। वहीं, गांव की कुछ महिलाओं ने दवाई लेने से भी इनकार कर दिया। इन महिलाओं का कहना था सच्चाई दिखाने वालों को फंसाया गया, पहले न्याय कीजिए, फिर हम सुविधाओं का लाभ लेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *