नजूल की जमीन पर अतिक्रमण कर नगरपालिका करा रहा है निर्माण कार्य

छत्तीसगढ़ के कांकेर में चौंकाने वाला मामला सामने आया है. जिस नगरपालिका का काम शहर को अतिक्रमण मुक्त कराना होता है. वही अगर अतिक्रमण करने का काम करे तो क्या कहेंगे. बता दें कि बिना किसी अनुमति के नजूल विभाग की जमीन पर नगरपालिका परिषद अतिक्रमण कर लाखों का निर्माण कार्य करा रहा है. गैरतलब है कि एनएच से सटे हुए उदयनगर वार्ड में नजूल विभाग की जमीन पर नगरपालिका दुकानों का निर्माण कर रहा है.

 

पहले उदयनगर वार्ड में दुकान निर्माण के लिए नगरपालिका ने  नजूल विभाग से अनुमति मांगी थी. जिसपर नजूल विभाग ने एनएच के दायरे में आने का हवाला देते हुए आपत्ति की थी. इतना ही नहीं एनएच ने भी इस बाबत अनुमति के खिलाफ लिखित स्टे लगाया था. बाबजूद इसके नगरपालिका ने नजूल से  की आपत्ति को दरकिनार करते हुए टेंडर निकाल दिया. इसके साथ ही उस जगह पर मनमानी ढंग से लाखों की लागत से दुकानों का निर्माण शुरू कर दिया.

इसे लेकर स्थानीय लोगों ने आपत्ति जताते हुए तहसीलदार से लेकर कलेक्टर तक शिकायत की लेकिन नगरपालिका के अवैध निर्माण को रोकने में प्रशासन नकाम रही. वहीं मामले में नगरपालिका के सीएमओ का कहना है कि इस जगह को आवंटन के लिए नजूल को भेजा गया है, जो अभी लंबित है. लेकिन बड़ा सवाल यह है कि नजूल से भूमि आवंटन नहीं हुआ तो निर्माण कैसे शुरू हो गया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *