नगरीय विकास मंत्री ने नलखेड़ा में ” आपकी सरकार-आपके द्वार कार्यक्रम में

भोपाल

नगरीय विकास एवं आवास मंत्री तथा आगर-मालवा जिले के प्रभारी जयवर्द्धन सिंह ने नलखेड़ा में 'आपकी सरकार-आपके द्वार' कार्यक्रम में लोगों की समस्याएँ सुनी। कार्यक्रम में 211 आवेदकों ने समस्याएँ बताई जिनके निराकरण के निर्देश प्रभारी मंत्री ने दिये।

सिंह ने कहा कि कार्यक्रम का उद्देश्य जनता के बीच जाकर उनकी समस्याओं का निराकरण करना है। उन्होंने कहा कि प्रत्येक विकासखंड में शिविर लगाकर लोगों की समस्याओं का निराकरण किया जायेगा।  सिंह ने कहा कि समस्याओं के निराकरण में देरी करने वालों के विरुद्ध कार्यवाही की जायेगी। उन्होंने कहा कि पटवारी हल्के में उपस्थित रहकर किसानों की समस्याओं का निराकरण करें।

मंत्री सिंह ने बताया कि सामाजिक सुरक्षा पेंशन बढ़ाकर 600 रुपये कर दी गयी है। उन्होंने कहा कि आवासहीन गरीबों को आवासीय पट्टे देकर पक्के मकान बनवाये जायेंगे। श्री सिंह ने नलखेड़ा में बायपास रोड का प्रस्ताव बनाने के निर्देश दिये। उन्होंने जय किसान फसल ऋण माफी योजना में किसानों को ऋण माफी पत्र वितरित किये।

 सिंह ने कुण्डालिया डैम से प्रभावित किसानों से चर्चा कर उनकी समस्याओं के निराकरण के निर्देश दिये। इस दौरान विधायक विक्रम सिंह राजा और अन्य जन-प्रतिनिधि उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *