नगरीय निकाय चुनाव की तैयारी में बीजेपी, इस मुद्दे को लेकर जाएगी कोर्ट

रायपुर
छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में होने वाले नगरीय निकाय चुनाव (Urban body elections) को लेकर बीजेपी (BJP) ने अपनी तैयारी शुरू कर दी है. रणनीति तय करने के लिए भाजपा की सोमवार को एक अहम बैठक हुई. नगरीय निकाय चुनाव समिति की बैठक में निकाय चुनाव को लेकर चर्चा हुई. बता दें, बीजेपी प्रदेश कार्यालय कुशाभाऊ ठाकरे परिसर में ये बैठक हुई. इस खास बैठक में बीजेपी राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डॉ. रमन सिंह (Dr. Raman Singh), नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक (Dharamlal Kaushik), प्रदेश अध्यक्ष विक्रम उसेंडी (Vikram Usendi), पूर्व मंत्री अजय चंद्राकर, पूर्व मंत्री अमर अग्रवाल सहित समिति के सदस्यगण हुए शामिल. इस बैठक में रणनीति बनाई गई कि आने वाले नगरीय निकाय चुनाव से पहले किस तरह से लगातार सरकार को घेरा जाए. साथ ही किन मुद्दों पर विरोध प्रदर्शन तेज करना है, इसे लेकर भी मंथन हुआ.

निकाय चुनाव को लेकर बीजेपी की इस अहम बैठक में बीजेपी राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह भी शामिल हुए. उन्होने कहा कि वार्डों के परिसीमन को लेकर हम कोर्ट जाएंगे. दन्तेवाड़ा उपचुनाव (Dantewada By election) से पहले अंतागढ़ टेप (Antagarh Tape kand) को उछालने के मुद्दे पर उन्होने कहा कि केवल विपक्ष को परेशान करने का काम किया जा रहा है. मन्तुराम पवार (Manturam Pavar) के मसले पर डॉ. रमन सिंह ने कहा कि जिस प्रकार उनका कृत्य है, उनके पार्टी में रहने की स्थिति समाप्त हो गई है. जल्द ही प्रदेश अध्यक्ष इस पर फैसला लेंगे.

बीजेपी नगरीय निकाय चुनाव समिति के प्रदेश प्रभारी अमर अग्रवाल ने कहा कि वार्डों का परिसिमन हुआ है. उसको लेकर निंदा प्रस्ताव जारी किया. लेकिन दावा-आपत्ति पर ध्यान नहीं दिया है. महापुरुषों के नाम के वार्डों को विलोपित कर दिया गया है. उन्होने कहा कि सरकार बैलेट से चुनाव करने की तैयारी कर रही. लेकिन बीजेपी EVM से ही चुनाव कराने की मांग राज्य चुनाव आयोग से करेगी. मतदाता सूची पुनरीक्षण की मियाद को आगे बढ़ने की भी मांग की जाएगी. इसे लेकर BJP का एक प्रतिनिधि मंडल मंगलवार को राज्य निर्वाचन आयोग से मिलेगा.

इस मसले पर कांग्रेस (Congress) प्रवक्ता आरपी सिंह का कहना है कि शिकायत करना बीजेपी का लोकतांत्रिक अधिकार है, तो उन्हे जरूर शिकायत करनी चाहिए. ईवीएम के मुद्दे पर कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि ईवीएम पर सबसे पहले बीजेपी ने ही सवाल उठाए थे.परिसीमन मापदंड के अनुसार ही हुआ है. अगर बीजेपी को लगता है कुछ गलत हुई है, तो वो शिकायत करें.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *