मुश्किलों में डॉ. रमन सिंह और राजेश मूणत, यहां शिकायत करने वाली है कांग्रेस

रायपुर
छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के पूर्व सीएम डॉ. रमन सिंह (Former CM Dr. Raman Singh) और भाजपा के पूर्व मंत्री राजेश मूणत (Rajesh Munat) की मुश्किलें बढ़ती नजर आ रही है. बीजेपी के इन बड़े चेहरों के खिलाफ कांग्रेस शिकायत करने जा रही है. बता दें कि पूर्व पीडब्ल्यूडी मंत्री (PWD Minister) राजेश मूणत के खिलाफ ED (Enforcement Directorate) में शिकायत कर दी गई है. जानकारी के मुताबिक, कांग्रेस विधायक विकास उपाध्याय (Vikas Upadhyay) ने की राजेश मूणत के खिलाफ ED में शिकायत की है.

अंतागढ़ टेपकांड (Antagarh Tape Scandal) को लेकर मंतूराम पवार के खुलासे के बाद कांग्रेस विधायक ने शिकायत की है. बताते हैं कि खरीद-फ़रोख़्त के लिए साढ़े सात करोड़ के सोर्स की शिकायत की गई है. ED से कांग्रेसियों ने मामले के जांच की मांग की है. मालूम हो कि मंतूराम ने राजेश मूणत के बंगले में पैसों के लेन-देन का जिक्र किया था.

जानकारी के मुताबिक आयकर विभाग (Income tax department) में पूर्व सीएम डॉ. रमन सिंह, राजेश मूणत के खिलाफ कांग्रेस शिकायत करने वाली है. जानकारी के मुताबिक, कांग्रेस विधायक विकास उपाध्याय गुरूवार को आईटी में शिकायत करने वाले हैं. साढ़े सात करोड़ रूपए के सोर्स को लेकर ये शिकायत होने वाली है. बतात हैं कि कांग्रेस डॉ. रमन सिंह, राजेश मूणत, अजीत जोगी, अमित जोगी, डॉ. रमन सिंह के दामाद डॉ. पुनित गुप्ता के खिलाफ शिकायत करने वाली है.

अंतागढ़ उपचुनाव टेपकांड के मुख्य आरोपी मंतुराम पवार ने शनिवार को कोर्ट में 164 के तहत दिए गए बयान में बड़ा खुलासा करते हुए पूर्व सीएम रमन सिंह, अजीत जोगी, राजेश मूणत, अमित जोगी सहित फिरोज सिद्दीकी और अमीन मेनन (Ameen Menon) के बीच नाम वापसी के लिए साढ़े सात करोड़ रूपए में डील होने की बात कही. मंतुराम ने कहा था कि उस वक्त लोकतंत्र की हत्या हुई थी और दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए.. बता दें कि 2014 में हुए अंतगाढ़ उपचुनाव में मंतुराम पवार कांग्रेस के प्रत्याशी थे और अंतिम समय में नाम वापस लेकर राजनीतिक भूचाल ला दिया था. घटना के चार महीने बाद एक ऑडियो टेप (Audio Tape) जारी हुआ जिसमें तमाम खरीद फरोख्त और डिलिंग (Dealing) का जिक्र किया गया था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *