नक्सली नेता की पत्नी सुजाता को पुलिस ने किया गिरफ्तार

बीजापुर
 छत्तीसगढ़  के बीजापुर में नक्सल हिंसाके खिलाफ पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है. पुलिस का दावा है कि देश के बड़े नक्सल नेता आजाद की पत्नी और नक्सल संगठन में सक्रिय सुजाता को गिरफ्तार कर लिया गया है. गिरफ्तार महिला नक्सली सुजाता उर्फ नागाराम रूपा को संगठन के तेलंगाना  स्टेट कमेटी की सचिव बताया जा रहा है. कई बड़ी नक्सल हिंसा की वारदातों में इसके शामिल होने की जानकारी पुलिस के पास थी. पुलिस का दावा है कि सुजाता छत्तीसगढ़, तेलंगाना के अलावा महाराष्ट्र और ओडिशा में सक्रिय रही है.

बीजापुर  के एसपी दिव्यांग पटेल ने नक्सली नेता सुजाता  की गिरफ्तारी की पुष्टि की है. तेलंगाना पुलिस ने वारंगल से सुजाता को गिरफ्तार किया. इसके बाद प्रोडक्शन वारंट पर छत्तीसगढ़ पुलिस ने उसे बीजापुर लाया है. कानूनी प्रक्रिया के बाद सुजाता को कोर्ट  में पेश कर जेल  दाखिल करने की कवायद की जा सकती है. पुलिस को लंबे समय से इस महिला नक्सली की तलाश थी. तेलंगाना और छत्तीसगढ़ में कई बड़ी नक्सली वारदातों में ये शामिल रह चुकी है. पुलिस को इससे बड़ा इनपुट मिलने की उम्मीद जताई जा रही है.

लगातार हो रही कार्रवाई
बता दें कि छत्तीसगढ़ में नक्सल हिंसा के खिलाफ सुरक्षा बल के जवान लगातार कार्रवाई कर रहे हैं. इसी महीने बीजापुर में तीन नक्सलियों को एक मुठभेड़ में मार गिराया गया था. बीजापुर में ही सितंबर माह में 5 से अधिक नक्सलियों ने सरेंडर किया, इनमें दो हार्ड कोर नक्सली शामिल हैं. इसके अलावा 5 से अधिक नक्सलियों को गिरफ्तार करने का दावा भी किया गया है. इसके अलावा नक्सलियों ने भी एक हिंसा की घटना को अंजम देते हुए 12वीं के छात्र की हत्या बीजापुर में पुलिस मुखबिरी के शक में इस महीने कर दी.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *