नक्सलियों ने गढ़चिरौली में फॉरेस्ट ऑफिस जलाया

मुंबई

महाराष्ट्र में कोरोना संकट के बीच भी नक्सली अपनी करतूतों से बाज नहीं आ रहे हैं. महाराष्ट्र सरकार जहां राज्य में कोरोना संक्रमण को नियंत्रित करने में जुटे हैं वहीं नक्सली सरकारी संपत्ति को निशाना बना रहे हैं.

राज्य के घोर नक्सल प्रभावित क्षेत्र गढ़चिरौली में नक्सलियों ने एक वारदात को अंजाम दिया है. यहां पर नक्सलियों ने फॉरेस्ट ऑफिस को जलाकर खाक कर दिया है. इसके अलावा नक्सलियों ने दफ्तर में काम कर रहे सरकारी कर्मचारियों के साथ मारपीट भी की है.

सरकारी दफ्तर जलाया, स्टाफ के साथ मारपीट

इस नक्सली हमले में फॉरेस्ट ऑफिस में मौजूद सभी दस्तावेज जलकर खाक हो गए हैं. वन विभाग के रेंज ऑफिसर ने बताया कि नक्सलियों ने भामरागढ़ वन विभाग के गट्टा रेंज ऑफिस को जला दिया. रात में नक्सलियों का एक गैंग यहां आया और उन्होंने इस घटना को अंजाम दिया. इस दौरान उन्होंने दो ऑफिस स्टाफ के साथ मारपीट भी की.

नक्सलियों की गिरफ्तारी के लिए अभियान

घटना की जानकारी मिलने के बाद पुलिस टीम मौके पर पहुंच गई है. पुलिस ने इलाके में कॉम्बिंग ऑपरेशन शुरू कर दिया है और नक्सलियों की गिरफ्तारी के लिए अभियान चला रही है.

गढ़चिरौली नक्सलियों का गढ़ है. मई महीने में सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ में एक सब-इंस्पेक्टर और कॉन्स्टेबल शहीद हो गए थे. इसके अलावा तीन अन्य सुरक्षाकर्मी घायल हो गए थे. ये मुठभेड़ पोयारकोटी-कोपरशी के जंगलों में हुई थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *