जब ट्रैफिक पुलिस का कटा 36,000 का चालान

रांची
झारखंड मोटर वीकल (संशोधन) ऐक्‍ट 2019 के प्रावधानों को लागू करने में कोताही बरतने के आरोपों को झेल रही रांची ट्रैफिक पुलिस ने शुक्रवार को एक ट्रैफिक कॉन्‍स्‍टेबल का 36 हजार रुपये का चालान काटा। यही नहीं राजधानी रांची के एसपी ट्रैफिक अजीत पीटर दुंगदुंग ने कॉन्‍स्‍टेबल के साथ बाइक पर पीछे बैठे अधिकारी से स्‍पष्‍टीकरण मांगा है। ट्रैफिक कॉन्‍स्‍टेबल पर ट्रैफिक नियमों के उल्‍लंघन का आरोप है।
सूत्रों ने बताया कि ट्र्रैफिक कंट्रोल के दौरान एसपी दुंगदुंग ने देखा कि कॉन्‍स्‍टेबल राजेश कुमार और एएसआई परमेश्‍वर राज गुरुवार की रात बिना हेल्‍मेट पहने गाड़ी चला रहे हैं। ये दोनों पुलिसकर्मी काम खत्‍म करने के बाद अपने घर जा रहे थे। जब दुंगदुंग ने उनसे कागज दिखाने को कहा तो वे पेश नहीं कर सके। इसके बाद दुंगदुंग ने उन्‍हें शुक्रवार सुबह अपने ऑफिस तलब किया।

दुंगदुंग ने कहा, 'गुरुवार की रात मैं करबला चौक से गुजर रहा था, तभी मैंने देखा कि दो लोग बिना हेल्‍मेट के बाइक से जा रहे हैं। जैसे ही उन्‍होंने मुझे देखा, वे वहां से भाग गए। हालांकि मैंने उनकी पहचान पहचान पता कर ली और शुक्रवार सुबह उन्‍हें अपने ऑफिस बुलाया। सुबह जब मैंने उनसे घटना के बारे में पूछा तो उन्‍होंने अपनी गलती को स्‍वीकार कर लिया।'

एसपी ने बताया कि उनके निर्देश पर ट्रैफिक कंट्रोल ने बाइक चलाने वाले कॉन्‍स्‍टेबल राजेश कुमार के खिलाफ 36 हजार रुपये का चलाना काटा। इसके अलावा एएसआई राय को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है। उन्‍होंने कहा कि सभी कानून सबके लिए बराबर है और अगर कोई पुलिसकर्मी कानून का उल्‍लंघन करते पाया गया तो उसके खिलाफ दोगुना जुर्माना लगाया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *