नकुलनाथ ने पूजा अर्चना कर नामांकन भरा, बेटे को आशीर्वाद देते वक्त भावुक हुए सीएम

छिंदवाड़ा 
घर में पूजा के बाद जब नकुलनाथ ने अपने पिता कमलनाथ के पैर छू कर आशीर्वाद लिया, उस वक्त कमलनाथ भावुक हो गए। उन्होंने भावुक होकर अपने बेटे को विजयश्री का आर्शीवाद देते हुए कहा कि छिंदवाड़ा अपना परिवार है। यहां के हर सुख-दुख में अब तुम्हें भी ध्यान रखना है। यहां के  विकास में तुम्हारा अमूल योगदान होना चाहिए। इस क्षेत्र को हम सबने मिलकर आगे बढ़ाया है। चुनाव जीतने के बाद अब यह जिम्मेदारी तुम्हारे पास आने वाली है। 

छिंदवाड़ा विधानसभा से कांग्रेस उम्मीदवार मुख्यमंत्री कमलनाथ और छिंदवाड़ा लोकसभा से कांग्रेस उम्मीदवार नकुलनाथ ने आज पूजा अर्चना करने के बाद अपना नामांकन भरा। दोनों उम्मीदवारों ने शिकारपुरा स्थिति अपने घर पर भगवान की पूजा की। 
 
कमलनाथ के घर पर सुबह से ही पूजा पाठ का दौर शुरू हो गया था। चार ब्राह्मणों ने मंत्रोचार के साथ विधिविधान से भगवान की पूजा करवाई। ब्राह्मणों से आशीर्वाद लेने के बाद वे अपने घर से सीधे नामांकन भरने के लिए पहुंचे। यहां पर पिता-पुत्र में विधानसभा और लोकसभा के लिए नामांकन पत्र भरा। इसके बाद दोनों उम्मीदवार बड़ी माता के दर्शन करने के लिए मंदिर पहुंचे। यहां पर दोनों ने पूजा-अर्चना की। इसके बाद रैली शुरू हुई। रास्ते में कमलनाथ और नकुलनाथ ने राम मंदिर में जाकर पूजा की। करीब चार किलोमीटर की रैली के बाद पोलो ग्राउंड पर दोनों प्रत्याशियों ने सभा को संबोधित किया। 

इससे पहले सोमवार की रात को कमलनाथ और नकुलनाथ दोनों सेमरिया स्थित मंदिर पहुंचे। इस मंदिर का निर्माण कमलनाथ ने करवाया है। यहां पर हनुमान जी की 103 फीट ऊंची प्रतिमा स्थापित करवाई गई है। नाथ ने यहां पर मां दुर्गा के मंदिर पहुंच कर आरती की। यहां पर स्थिति विष्णु लक्ष्मी, श्रीराम दरबार में भी पूजा करने के लिए पहुंचे। 
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *