नकली बंदूक के दम पर बदमाश ने लूटे 9.12 लाख रुपये

पटना
बिहार की राजधानी पटना में सुरक्षा को धता बताते हुए एक अपराधी ने 'बंदूक' की नोक पर बैंक से 9 लाख रुपये लूट लिया। बदमाश ने राजधानी के व्यस्त इलाके में केवल हथियार होने का दिखावा कर इस लूट की दुस्साहसिक वारदात को अंजाम दे दिया।
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) गरिमा मलिक ने बताया कि कोतवाली थानाक्षेत्र में वीना सिनेमा के पास यूनाइटेड बैंक ऑफ इंडिया की शाखा में यह वारदात हुई। उन्होंने बताया कि बदमाश दोपहर को बैंक की इस शाखा में घुसा, उसने बैंककर्मियों को डरा धमकाकर करीब नौ लाख रुपये लूट लिए और वह उसे लेकर चंपत हो गया। लूट की यह घटना साल के आखिरी दिन मंगलवार को घटित हुई।

'हथियार होने का केवल दिखावा कर रहा था बदमाश'
एसएसपी गरिमा मलिक ने घटना की जानकारी देते हुए बताया, 'बदमाश को सीसीटीवी में दोनों हाथों से बैग में कैश भरते हुए देखा गया। उसके पास कहीं भी पिस्टल या कोई अन्य हथियार भी नहीं देखा गया। उसके पास कोई हथियार नहीं था और वह केवल दिखावा कर रहा था।' पुलिस के अनुसार बदमाश दोपहर 3 बजकर 4 मिनट पर बैंक में घुसा और वह पैसे लूटने के बाद 3 बजकर 6 मिनट पर फरार हो गया। पुलिस 3 बजकर 11 मिनट पर बैंक पहुंची।

'घटना के वक्त बैंक में नहीं था कोई भी सुरक्षाकर्मी'
पुलिस अधिकारी के अनुसार वारदात के समय बैंक की इस शाखा पर कोई सुरक्षाकर्मी नहीं था। पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। उन्होंने बताया, 'इस लूट कांड में बैंक के कर्मचारियों की भूमिका की भी जांच की जा रही है।' ब्रांच मैनेजर अमित पालीवाल ने बताया कि पूरी घटना इतनी जल्दी हो गई कि किसी को सोचने-समझने का मौका ही नहीं मिला। कोई भी सिक्यॉरिटी अलार्म ही नहीं बजा पाया।

'एक घंटे पहले ही बैंक से ट्रांसफर किए गए थे 54 लाख रुपये'
यूनियन बैंक ऑफ इंडिया के चीफ मैनेजर पी.के. मिश्र ने बताया कि इस घटना से लगभग एक घंटे पहले ही 54 लाख रुपये शाखा से चेस्ट में ट्रांसफर किया गया था। हादसे के वक्त काउंटर पर 10 लाख 74 हजार रुपये पड़े हुए थे, जिसमें से 9 लाख 12 हजार रुपये की लूट हुई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *