क्या नीतीश कुमार ने भागलपुर से कटवाया शाहनवाज हुसैन का टिकट?

 
पटना

बिहार में 40 सीटों पर सात चरणों में लोकसभा चुनाव होने हैं। इसके चलते बिहार एनडीए ने सीटों के बंटवारे का और उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर दिया है। लोकसभा चुनावों में भाजपा के वरिष्ठ नेता शाहनवाज हुसैन का भागलपुर से टिकट काट दिया गया है।

गठबंधन का हिस्सा होने के कारण इस बार भागलपुर लोकसभा सीट जदयू के खाते में चली गई है। जदयू ने अजय कुमार मंडल को चुनावी मैदान में उतारा है। एक अंग्रेजी अखबार के अनुसार, नीतीश कुमार और शाहनवाज हुसैन के बीच संबंध मधुर नहीं है और न ही शाहनवाज हुसैन भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के करीबी लोगों की लिस्ट में शामिल हैं।

भागलपुर से टिकट कटने के बाद शाहनवाज हुसैन ने ट्वीट कर कहा था कि मैं इस बार भागलपुर से चुनाव नहीं लडूंगा। बिहार में एनडीए गठबंधन के हिस्से के रूप में नीतीश कुमार की जदयू ने भाजपा के 6 मौजूदा सांसदों की सीटों के साथ मेरी सीट ले ली है। साथ ही उन्होंने यह भी कहा था कि हालांकि वह लोकसभा चुनाव 2019 में पार्टी के लिए कड़ी मेहनत करेंगे।

गौरतलब है कि शाहनवाज हुसैन भागलपुर से दो बार चुनाव जीत चुके हैं। साल 2014 में शाहनवाज हुसैन भागलपुर से लोकसभा चुनाव हार गए थे। इसके बावजूद शाहनवाज हुसैन को भरोसा था कि पार्टी उन्हें टिकट देगी। इसके चलते उन्होंने बीते साल से ही भागलपुर के दौरे करने भी शुरू कर दिए थे। बिहार में भाजपा ने गिरिराज सिंह की सीट भी बदल दी है। इस बार वह नवादा के स्थान पर बेगूसराय से चुनाव लड़ेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *