नए साल के स्‍वागत पर शराब पीकर हुड़दंग किया तो बचेंगे नहीं, पुलिस ने बनाया एक्‍शन प्‍लान

भोपाल
नए साल (New Year) पर हुड़दंग करने वालों के खिलाफ सख्‍ती बरतने के अलावा सुरक्षा के पुख्ता इंतजामों को लेकर आला अधिकारियों द्वारा मध्‍य प्रदेश पुलिस (Madhya Pradesh Police) को दिशा निर्देश जारी किए हैं. इस दौरान भीड़ वाले इलाकों और प्रमुख बाजारों में पर्याप्त पुलिस बल तैनात करने को भी कहा गया है. निर्देश दिए गए हैं कि नए साल के जश्न के दौरान महिलाओं (Womens) से छेड़छाड़ की घटनाएं न होने पाएं. इसके लिए जिलों के पिकनिक स्पॉट (Picnic Spot) पर पर्याप्त संख्या में पुलिसकर्मियों की तैनाती की जाए.

साथ ही पुलिस को चेताया गया है कि चेकिंग के नाम पर किसी से अभद्रता न हो, लिहाजा सीसीटीवी कैमरों के जरिए हुड़दंग मचाने वालों पर नजर रखी जाए. इसके अलावा खुफिया तंत्र को सक्रिय किया जाए और डायल 100 पर आने वाली शिकायतों पर तत्काल एक्शन लिया जाए. वहीं 31 दिसंबर की शाम से ही शराब की दुकानों और उसके आसपास पुलिस की सक्रियता बढ़ाने के निर्देश दिए गए हैं. यही नहीं, बिना अनुमति के लाउडस्पीकरों का प्रयोग होने पर कार्रवाई के लिए भी कहा गया है.

यातायात संचालन दुरुस्त रखने के साथ ही ओवर स्पीड और ड्रिंक एंड ड्राइव करने वालों के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश हैं. इस दौरान भोपाल पुलिस ने वाहन चालकों को व्रीथ एनालाइजर से चैक किया है, ताकि ड्रिंक की है या नहीं इसका पता लगाया जा सके.

नए साल की दस्तक के साथ पुलिस भी अलर्ट हो गई है. पुलिस की कई टीमों ने रविवार को अलग-अलग इलाकों में चेकिंग अभियान चलाया. इसके अलावा पैदल गश्त भी की गई. इसके अलावा कई इलाकों में ग्रुप बनाकर खड़े लोगों से पूछताछ करने के साथ वाहनों को भी चेक किया गया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *