नए पीसीसी अध्यक्ष मोहन मरकाम ने केंद्र सरकार पर साधा निशाना, किया ये बड़ा ऐलान

रायपुर
छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने आदिवासी नेता मोहन मरकाम को प्रदेश कांग्रेस के नए अध्यक्ष की कमान दी है. पीसीसी चीफ बनने के बाद सोमवार को मोहन मरकाम ने राजधानी रायपुर के कांग्रेस भवन में एक पत्रकारवार्ता ली. नव नियुक्त पीसीसी चीफ मोहन मरकाम की ये पहली पीसी है. इस दौरान कांग्रेस अध्यक्ष ने केंद्र की भाजपा सरकार पर जमकर निशाना साधा. इसके साथ ही मरकाम ने केंद्र के खिलाफ आंदोलन को लेकर एक बड़ा ऐलान भी कर दिया है.

विधानसभा चुनाव के बाद अब कांग्रेस का फोकस बस्तर में होने वाले उपचुनाव पर है. पार्टी इसकी तैयारी भी कर रही है. उपचुनाव को लेकर पीसीसी चीफ मोहन मरकाम ने प्रेसवार्ता में कहा कि अध्यक्ष बनने के बाद ये मेरी पहली प्रेसवार्ता है. उन्होने कहा कि वे मंगलवार से पांच दिवसीय बस्तर दौरे पर रहेंगे. बस्तर में होने वाले उपचुनाव की तैयारियों के संबंध में बैठक लूंगा. उनका कहना है कि बस्तर के दोनों उपचुनाव जीताना मेरी पहली परीक्षा है.

कांग्रेस भवन में प्रेसवार्ता लेते हुए पीसीसी चीफ मोहन मरकाम ने केंद्र सरकार पर जमकर निशाना साधा. मरकाम ने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार राज्य के साथ भेदभाव कर रही है. उनका कहना है कि पहले चावल के कोटे में कटौती की गई. अब मिट्टी तेल में कटौती की जा रही है. केंद्र की कटौती का सीधा खामयाजा प्रदेश की जनता को भुगतना पड़ेगा. उनका कहना है कि मोदी सरकार छत्तीसगढ़ को अंधेरे में रखना चाहती है.

पीसी में नए पीसीसी चीफ मोहन मरकाम ने केंद्र सरकार के खिलाफ आंदोलन का एलान कर दिया है. उनका कहना है कि केंद्र के भेदभाव के खिलाफ 7 जुलाई से सड़कों पर कांग्रेस उतरेगी. 7 जुलाई से जिला स्तर पर केंद्र सरकार के खिलाफ प्रदर्शन होगा. साथ ही निगम मंडलों में नियुक्ति पर पीसीसी चीफ मोहन मरकाम ने कहा कि निकाय चुनाव से पहले निगम मंडलों में नियुक्ति होगी. उन्होने दावा किया कि जिन्हें निगम मंडल में स्थान नहीं मिलेगा. उन्होने कहा कि वरिष्ठों से सलाह लेकर पीसीसी कार्यकारिणी तैयार की जाएगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *