जंगलों से नक्सलियों के AK-47 समेत भारी मात्रा कैश और हथियार बरामद

धमतरी
छत्तीसगढ़ के धमतरी के जंगलों से पुलिस को बड़ी सफलता मिली है. पुलिस का दावा है कि गरियाबंद एसटीएफ और एसआईबी की संयुक्त टीम ने धमतरी और गरियाबंद सीमा के कट्टीगांव के जंगलों से भारी मात्रा में हथियार व कैश बरामद किए गए हैं. गिरफ्तार नक्सली लीडर  मुईया उर्फ गगन्ना की निशानदेही पर पुलिस ने एके 47, 27 राउंड की गोलियां और कैश भी बरामद  किए गए हैं. डीजीपी डीएम अवस्थी ने इसकी पुष्टि की है.

डीजीपी डीएम अवस्थी ने बताया कि नक्सलियों के शीर्ष कैडर मुईया को पिछले सप्ताह गिरफ्तार किया गया था.  मुईया की निशानदेही के आधार पर पुलिस और एसआईबी की टीम ने एके 47, 28 राउंड, तीन मैगज़ीन और 2 लाख 47 हज़ार रुपये नकद बरादम कर लिया गया है. धमतरी जिले के बोरई थाना अंतर्गत कट्टीगांव के जंगल से हथियार और कैश बरामद किए गए हैं.

बता दें कि पुलिस ने धमतरी और गरियाबंद में सक्रिय नक्सलियों के डिविजन कमेटी सदस्य मुईया उर्फ गगन्ना को बीते 27 जून को गिरफ्तार किया था. इस आरोपी नक्सली पर 8 लाख रुपये का इनाम घोषित था. इसी महीने पुलिस ने गगन्ना की पत्नी को मुठभेड़ में मार गिराया था. उसकी पत्नी का शव भी बरामद किया गया था. मुईया को पुलिस ने रिमांड पर लेकर पूछताछ की. इसके बाद धमतरी के जंगलों से हथियार और कैश बरामद  किए गए हैं.

छत्तीसगढ़ में नक्सल ऑपरेशन के डीआईजी सुंदरराज पी ने बताया कि गिरफ्तार नक्सली गगन्ना मैनपुर-नुआपाड़ा संयुक्त डिवीजन कमेटी का एक शीर्ष कैडर था. मूलत: महाराष्ट्र के गड़चिरौली का रहने वाला था, लेकिन वो पिछले दस सालों से ये गरियाबंद, धमतरी सहित ओडिशा के सीमावर्ती इलाकों में सक्रिय था. पुलिस ने विशेष रणनीति बनाकर उसे पकड़ा था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *