पंचवटी ज्वेलर्स डकैतीकांड का पटना पुलिस ने किया उद्भेदन, मुख्य आरोपी सहित तीन गिरफ्तार

पटना
बिहार की राजधानी पटना में अब तक की सबसे बड़ी डकैतीकांड का उद्भेदन पटना पुलिस ने कर दिया है. दीघा-आशियाना रोड में स्थित पंचवटी ज्वेलर्स में हुई इस डकैती के मुख्य अभियुक्त रवि गुप्ता सहित तीन को गिरफ्तार किया गया है. एडीजी मुख्यालय जितेंद्र कुमार ने इसकी जानकारी देते हुए बताया कि हुलिया के आधार पर गैंग की पहचान की गई. घटना के पहले और बाद हुलियों और उनके हाव-भाव का मिलान किया गया जिससे इस कांड के उद्भेदन में मदद मिली.

गिरफ्तार किए गए तीनों अपराधियों के पास से 3 किलो सोना और 3 किलो चांदी भी बरामद की गई है. पुलिस ने 6 लाख 30 हजार कैस भी बरामद कर लिया है. पटना के आलमगंज का रहने वाले रवि गुप्ता के साथ पुलिस ने दो और अन्य को अबतक इस मामले में गिरफ्तार किया है. विकास और सीपू भी पूरी वारदात में रवि के साथ शामिल थे.

गौरतलब है कि बीते 21 जून को राजीव नगर थाना के दीघा-आशियाना रोड पर दिनदहाड़े अपराधियों ने हथियार के बल पर दुकान मालिक और उनके कर्मचारियों को बंधक बना लिया था. इसके बाद  5 करोड़ के गहने और 13 लाख नकद लूट लिए थे.

विरोध करने पर दुकान मालिक और उनके गार्ड दीपू को पिस्टल के बट से हमला कर जख्मी भी कर दिया गया था. दुकान मालिक समेत अन्य स्टाफ का मोबाइल भी लुटेरे ले गए थे. घटना के बाद पुलिस ने एसएसपी के नेतृत्व में विशेष टीम बनाकर जांच कर रही थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *