नई संभागायुक्त कल्पना ने कहा बीडीए के लंबित कामों को टीम के सहयोग से करेंगे पूरा

भोपाल
1992 बैच की आईएएस अफसर हैं भोपाल की नई संभागायुक्त कल्पना भोपाल की पहली महिला संभागायुक्त कल्पना श्रीवास्तव ने आज अपना पदभार ग्रहण किया,पूर्व संभागायुक्त कवीन्द्र कियावत ने उन्हें प्रभार सोंपा,पदभार ग्रहण करने के बाद नवागत संभागायुक्त ने कहा कि राजधानी के विकास को लेकर हम अपनी पूरी टीम के साथ एकजुट होकर काम करेंगे जिससे शासन की योजनायें आम जन तक पंहुच सकें। 

उन्होंने कहा कि भोपाल की पहली महिला कमिश्नर बनने का बहुत अच्छा अनुभव रहेगा।में वैसे भी महिला साशक्तिकरण को लेकर हमेशा काम करती हूं अब इस पद पर बैठकर पूरे संभाग में शासन की योजनाओं को लेकर गंभीरता से काम किया जायेगा। भोपाल के बडे तालाब और इसके कैचमेंट को लेकर जल्दी समीक्षा बैठक बुलाई जायेगी,जिसमें अफसरों के साथ नागरिकों के सुझाव लियें जायेंगे।

संभागायुक्त कल्पना श्रीवास्तव वर्तमान में भोपाल विकास प्राधिकरण की पदेन अध्यक्ष भी हैं उन्होंने कहा कि बीडीए के पेंडिंग प्रोजेट्स को पूरा कराने के लिए में अफसरों के साथ समीक्षा बैठक कर अधिकारियों से प्रोजेक्ट्स को पूरा करने के लिए सुझाव मांगे जायेंगे और लोगों को उनके अधूरे मकानों को पूरा कर हेंडओवर करने पर काम किया जायेगा। इसके अलावा भोपाल सहित संभाग के जिलों में सरकारी जमीनों पर जहां अतिक्रमण किया गया है उन्हें खाली कराया जायेगा।इस संबंध में जलछ ही कलेक्टरों के साथ बैठक की जायेगी। इस अवसर पर भोपाल कलेक्टर सुदाम खांडे,अपर आयुक्त राजेश जैन,एडीएम संतोष वर्मा,संयुक्त आयुक्त संजीव सिन्हा सहित कई अधिकारी कर्मचारी मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *