धोनी ने 9 साल में दूसरी बार मिस की CSK की कप्तानी, चेपॉक में रुका विजयरथ

 
चेन्नई   
     
चेन्नई सुपर किंग्स के नियमित कप्तान महेंद्र सिंह धोनी बुखार के कारण शुक्रवार को मुंबई इंडियंस के खिलाफ आईपीएल मैच में नहीं खेल पाए. साल 2010 के बाद से यह दूसरा अवसर था जब तीन बार के आईपीएल विजेता कप्तान चेन्नई सुपर किंग्स के लिए मैच नहीं खेल पाए. धोनी की जगह इस मैच में सुरेश रैना ने टीम की कमान संभाली.

चेन्नई सुपर किंग्स ने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा, ‘थाला (धोनी) इस सत्र में दूसरी बार मैच से बाहर हुआ है, इस बार बुखार के कारण.’ सुरेश रैना को धोनी की अनुपस्थिति में कार्यवाहक कप्तान बनाया गया.

इससे पहले इसी सीजन में ही सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ आईपीएल मैच में महेंद्र सिंह धोनी पीठ के दर्द के कारण नहीं खेल पाए थे. उस मैच में चेन्नई सुपर किंग्स को सनराइजर्स हैदराबाद के हाथों 6 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था.

धोनी ने 19 मार्च 2010 को दिल्ली के खिलाफ, 21 मार्च 2010 को पंजाब के खिलाफ और 23 मार्च 2010 को बेंगलुरु के खिलाफ खेले गए आईपीएल मुकाबले में टीम में शामिल नहीं रहे. 23 मार्च 2010 के बाद से अब तक हुए 107 मैच में धोनी ने सीएसके के लिए खेलते हुए कप्तानी की है.

चेन्नई सुपर किंग्स का चेपॉक में रुका विजय रथ

बगैर धोनी के उतरी चेन्नई सुपर किंग्स को मुंबई इंडियंस ने 46 रन से मात देकर चेपॉक स्टेडियम में उनके विजय अभियान पर रोक लगा दी और आईपीएल 2019 के प्लेऑफ में पहुंचने की तरफ मजबूत कदम बढ़ाए. चेन्नई की चेपॉक पर यह सात जीत के बाद पहली हार है. उसने 22 अप्रैल 2013 के बाद अपने घरेलू मैदान पर दूसरा मैच गंवाया.
 
टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी मुंबई इंडियंस की टीम ने 20 ओवर में 4 विकेट गंवाकर 155 रन बनाए और चेन्नई सुपर किंग्स को जीत के लिए 156 रनों का टारगेट दिया. जवाब में चेन्नई सुपर किंग्स 17.4 ओवरों में 109 रन पर ऑलआउट हो गई. चेन्नई को अपने कप्तान धोनी की कमी निश्चित तौर पर खली. मध्यक्रम में टीम के पास ऐसा कोई बल्लेबाज नहीं था जो टीम को संभाल सके. यह चेन्नई का अपने घर में आईपीएल का सबसे कम स्कोर भी है.

चेन्नई की यह 12 मैचों में चौथी हार है लेकिन वह 16 अंक लेकर पहले ही प्लेऑफ में पहुंच चुकी है. मुंबई की 11 मैचों में सातवीं जीत है और वह 14 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर पहुंच गया है. अब चेन्नई सुपर किंग्स को अपना अगला मुकाबला 1 मई को दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ इसी मैदान पर खेलना हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *