धार में हादसा नहीं हुआ था कुचलकर पति ने की थी पत्नी समेत तीन की हत्या

धार
धार के सड़क हादसे में 3 लोगों की मौत मामले का पुलिस ने खुलासा कर दिया है. पुलिस के अनुसार ये सड़क दुर्घटना हादसा नहीं बल्कि एक साजिश रचकर की गई हत्या थी. धार के सुनारखेड़ी गांव के पास 17 जून को एक बोलेरो जीप ने एक बाइक को टक्कर मार दी थी जिससे तीन लोगों की मौत हो गई थी. शुरू में पुलिस इस सड़क दुर्घटना को महज एक हादसा मान रही थी लेकिन जब इस मामले में मृतकों के परिजनों ने हत्या की आशंका जताई तो पुलिस ने अपनी जांच का दायरा बढ़ा दिया और आखिरकार इस हत्याकांड का खुलासा हो गया.

यह पूरा मामला पारिवारिक विवाद से जुड़ा हुआ है. ग्राम ताजपुर की बबीता राजपूत का विवाह गांव के ही यशवंत राजपूत के साथ हुआ था. शादी के बाद कुछ समय तो सब कुछ ठीक-ठाक रहा लेकिन कुछ समय के बाद यशवंत बबीता को प्रताड़ित करने लगा. इसके बाद बबीता अपने मायके चली गई और वही रहकर जीवन यापन करने लगी. इसी दौरान बबीता ने यशवंत पर कोर्ट में भरण- पोषण का केस भी लगा दिया, जो मामला कोर्ट में चल रहा था.

17 जून को भी ग्राम ताजपुर से बबीता अपने पिता कल्याण सिंह और भाभी ज्योति के साथ कोर्ट में पेशी के लिए आई थी. पेशी के बाद यहां से अपने गांव ताजपुर लौटते समय सुनार खेड़ी गांव के पास एक बोलेरो जीप ने इनकी बाइक को टक्कर मार दी थी, जिससे तीनों की मौत हो गई थी. इसके बाद इनके परिजनों ने हत्या की आशंका जताई. पुलिस ने सघनता से जांच करते हुए यशवंत को हिरासत में लिया और उससे कड़ी पूछताछ की. यशवंत ने बताया कि वह पत्नी बबीता के घर नहीं आने और कोर्ट में केस लगा देने से काफी आहत था और इसी के चलते उसने बबीता और को जान से मारने की सोची. इसके बाद यशवंत ने अपने दोस्त प्रवीण के साथ मिलकर इस जघन्य हत्याकांड को अंजाम दिया. पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर लिया है और अब वह आगे की कार्रवाई में जुटी हुई है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *