दो दिन पहले गायब हुई थीं 5 बच्चियां, 2 की मिली लाश

हिटी,छपरा         
रिविलगंज से रविवार को अगवा हुई दूसरी बच्ची का भी लाश मंगलवार की सुबह सोंधी नदी से बरामद हुआ। इसके बाद इलाके में सनसनी फैल गई है। लोगों में घटना को लेकर काफी आक्रोश है। गौतम स्थान रेलवे स्टेशन से सटे रिविलगंज के बीनटोलिया गांव की अपहृत 10 वर्षीया बच्ची की लाश सोमवार की सुबह जिगना गांव के दक्षिण सोंधी नदी से करीब तीन सौ मीटर दूरी पर पानी भरे गड्ढे में मिली थी। दूसरी बच्ची की तलास जारी थी। मंगलवार को दूसरी बच्ची का भी लाश मिलने पर लोग भयाक्रांत हैं। एक आरोपित को पुलिस हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। ग्रामीण मृत बच्चियों के संग दुष्कर्म की आशंका जता रहे है। हालांकि पुलिस फिलहाल इससे इंकार कर रही है। मृतका सीमा कुमारी गांव के मंगल बीन की पुत्री थी। उसके साथ अपहृत दूसरी बच्ची उसी गांव के योगी बीन की पुत्री रानी कुमारी है। बताया जाता है कि रविवार की शाम अज्ञात बदमाश बीनटोलिया गांव के सात बच्चियों को बहला-फुसला कर पास के स्थित बगीचे में ले गये। पांच बच्चियां उनके चंगुल से निकल भागीं और दो को वे लोग अपने साथ लेकर चले गये। दूसरे दिन सुबह जिगना गांव के पास गड्ढे भरे पानी में ग्रामीणों ने उसके शव को तैरते देखा। यह खबर आग की तरह फैली और वहां लोगों का हुजूम जुट गया। बीनटोलिया गांव सहित आसपास के इलाके में मातमी सन्नाटा पसर गया। सन्नाटा तोड़ती परिजनों की चीत्कार से लोगों की आंखें नम हो जा रही थीं।  

मिठाई देने का लालच देकर बच्चियों को ले गये थे बदमाश 
मिली जानकारी के अनुसार, रविवार की शाम सीमा व रानी अपने आधा दर्जन सहेलियों के साथ घर के बगल स्थित बगीचे में खेलने गई थी। वहां मिठाई व जलावन दिलाने का लालच देकर बदमाश सभी बच्चियों को ले जाना चाहे। पांच तो वहां से भाग आयीं लेकिन सीमा व रानी को बहलाकर फुसलाकर वे लोग लेकर चले गये। अन्य बच्चियों ने घर पहुंच कर इसकी जानकारी परिजनों को दी। परिजनों ने अपने स्तर से खोज-बीन करने के बाद इसकी सूचना पुलिस को दी। पुलिस भी घटना को गंभीरता से लेते हुए खोज बीन में लग गयी। देर शाम से ही पुलिस व परिजन गायब बच्चियों के तलाश में लगे रहे। गांव के लोग घटना स्थल पर मृत बच्ची के साथ दुष्कर्म की आशंका जता रहे थे तो पुलिए गड्ढे में डूबकर मौत की बात कह रही थी। शव का पोस्टमॉर्टम सदर अस्पताल में कराया गया। अब रिपोर्ट आने के बाद ही सही जानकारी मिल सकेगी।  

मृतक बच्ची के साथ दुष्कर्म का कोई प्रमाण नहीं मिला है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट मिलने के बाद ही स्पष्ट तौर पर कुछ कहा जा सकता है।
-हरकिशोर राय, एसपी, सारण

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *