दोषी पवन का पैंतरा, पुलिसकर्मियों पर मारपीट का आरोप लगा दायर की याचिका

 
नई दिल्ली

निर्भया गैंगरेप के दोषियों को 20 मार्च को फांसी हो पाएगी या नहीं, यह सवाल एकबार फिर उठने लगे हैं। सवाल उठने लाजमी हैं जब कानूनी खामियों का फायदा उठाकर गुनहगार बचने के तमाम पैंतरे आजमा रहे हैं। अब चार में से एक दोषी पवन गुप्ता ने जेल के पुलिसकर्मियों पर मारपीट का आरोप लगाया है।
पवन ने कड़कड़ाडूमा कोर्ट में अर्जी दाखिल की है। वह फिलहाल मंडोली जेल में बंद है और उसने आरोप लगाए हैं कि जेल के पुलिसकर्मियों ने उसकी पिटाई की है। उसने याचिका में यह दावा किया है कि अपने सुरक्षाकर्मियों को बचाने के लिए जेल प्रशासन फांसी में जल्दबाजी कर रहा है। पवन की याचिका पर गुरुवार को सुनवाई होनी है।
 
चारों दोषियों पवन गुप्ता, अक्षय ठाकुर, विनय शर्मा और मुकेश सिंह की फांसी के लिए एकबार फिर नया डेथ वॉरंट जारी किया गया है। इसके तहत उन्हें 20 मार्च की सुबह फांसी दी जाएगी।

फांसी टालने के लिए मुकेश ने भी सुप्रीम कोर्ट में क्यूरेटिव पिटिशन दोबारा दाखिल करने की मांग की है जिसपर 16 मार्च को सुनवाई होनी है। वहीं, बाकी के मुजरिम भी आने वाले हफ्ते में ऐसी याचिका दाखिल कर सकते हैं। वहीं, कानूनी जानकार मानते हैं कि दोषी की मर्जी है कि वह अर्जी दाखिल करे और वह आखिरी दम तक कोशिश कर सकता है लेकिन अब शायद ही फांसी की तारीख टल पाए। अगर सुप्रीम कोर्ट को लगेगा कि सुनवाई के लिए फांसी पर रोक जरूरी है तभी फांसी की तारीख टल सकती है अन्यथा नहीं।
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *