देशद्रोह की धारा खत्म करने के वादे पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के खिलाफ मामला दर्ज

लखनऊ 
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के खिलाफ आगरा के सीजेएम कोर्ट में केस दर्ज किया गया है. लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस पार्टी द्वारा जारी किए गए घोषणापत्र में किए गए वादे को लेकर यह मामला दर्ज हुआ है. शनिवार को वकील नरेंद्र शर्मा ने राहुल के खिलाफ यह केस दर्ज कराया है.

दरअसल, कांग्रेस पार्टी ने वादा किया है कि अगर 2019 लोकसभा चुनाव के बाद उनकी सरकार बनती है तो वे देशद्रोह की धारा-124 (ए) को खत्म कर देंगे. कांग्रेस पार्टी द्वारा किए गए इसी वादे को लेकर वकील नरेंद्र शर्मा ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर मामला दर्ज करवाया है. वादी ने कहा है कि कांग्रेस के इस वादे से देशद्रोहियों को बल मिल रहा है जबकि ऐसा नहीं होना चाहिए.

कांग्रेस द्वारा घोषणापत्र जारी किए जाने के बाद से राहुल गांधी पर अन्य जगह भी मामले दर्ज हुए हैं. अलीगढ़ में भी उनके खिलाफ शिकायत दर्ज कराई गई है. यह शिकायत भी घोषणापत्र में किए गए वादे को लेकर ही है. कांग्रेस ने अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के अल्पसंख्यक दर्जे को बरकरार रखने की घोषणापत्र में बात कही है, जबकि शिकायतकर्ता का कहना है कि जब मामला सुप्रीम कोर्ट में है फिर ऐसे वादे की क्या जरूरत?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *