देवांगन समाज को छात्रावास के लिए  एक एकड़ भूमि आवंटित करने की घोषणा

रायपुर
मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आज राजधानी रायपुर के गुढि़यारी मोहल्ले स्थित महेश भवन में देवांगन समाज द्वारा आयोजित मां परमेश्वरी पूजा महोत्सव में शामिल हुए। श्री बघेल ने समारोह को सम्बोधित करते हुए कहा कि देवांगन समाज छत्तीसगढ़ का एक प्रतिष्ठित समाज है, जो कृषि कार्य के साथ-साथ व्यवसाय में भी अग्रणी है। छत्तीसगढ़ के लोगों ने देवांगन समाज की मेहनत और विश्वसनीयता को देखते हुए उन्हें महाजन की उपाधि दी है। 

मुख्यमंत्री ने समाज की मांग पर रायपुर शहर के रायपुरा में छात्रावास निर्माण के लिए एक एकड़ भूमि आवंटित करने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि देवांगन समाज ने जिस प्रकार कोसा कपड़े के व्यापार को राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय पहचान दी है, उसी प्रकार प्रतिस्पर्धा के युग में हाथकरघा कपड़े को लोकप्रिय बनाने के लिए सरकार द्वारा डिजाइनर सहित अन्य सुविधाएं समाज के मांग के अनुसार दी जाएंगी। कार्यक्रम की अध्यक्षता रायपुर राज देवांगन समाज के अध्यक्ष श्री चोवा राम देवांगन ने किया। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने मां परमेश्वरी की मूर्ति की पूजा-अर्चना की। कार्यक्रम में समाज के लोगों ने मुख्यमंत्री का अभिनंदन भी किया।

मुख्यमंत्री ने कहा कि छत्तीसगढ़ सरकार ने किसानों का कर्जा माफ करने के साथ ही प्रति क्विंटल 2500 रूपए में धान की खरीदी की व्यवस्था की है। इसी तरह आने वाले अप्रैल माह से शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों में घरेलू बिजली उपभोक्ताओं के चार सौ विद्युत यूनिट तक बिजली बिल की राशि आधी हो जाएगी। उन्होंने कहा कि गरीब परिवारों को 35 किलो राशन देने का प्रावधान भी बजट में किया गया है। इस अवसर पर विधायक श्री सत्यनारायण शर्मा, श्री चन्द्रदेव राय और श्री विकास उपाध्याय, रायपुर नगर निगम की पूर्व महापौर श्रीमती किरणमयी नायक, देवांगन समाज के पदाधिकारी सहित सामाजिक बन्धु बड़ी संख्या में उपस्थित थे। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *