देवरिया जेल की बैरक नंबर 7 को बाहुबली अतीक अहमद ने बना लिया था यातना गृह

 
लखनऊ     

उत्तर प्रदेश के देवरिया जेल में माफिया अतीक अहमद की दबंगई के मामले की जांच कर रही क्राइम ब्रांच ने जांच में पाया है कि अतीक अहमद जेल की बैरक नंबर 7 को पूरी तरह से यातना गृह में तब्दील कर दिया था. जहां वह अपने विरोधियों को बुलाकर उनकी पिटाई करता था. पिछले 20 महीने में ऐसे कई मामले सामने आए हैं जिसमें अतीक अहमद ने जबरन वसूली, धमकी और अपना वर्चस्व कायम रखने के लिए कई लोगों की बुरी तरह से पिटाई की.

सूत्रों के मुताबिक क्राइम ब्रांच ने आधा दर्जन से ज्यादा ऐसे लोगों को ढूंढ निकाला है और उनकी शिकायत लेकर आगे की कार्रवाई करने की तैयारी कर रही है. पुलिस सूत्रों के मुताबिक अतीक अहमद के कई करीबी बाहर से लोगों को जबरन उठा कर लाते थे और जेल के भीतर अतीक को सौंप देते थे. इस काम में जेल प्रशासन भी संलिप्त था. क्योंकि अतीक से मिलने आने के लिए किसी भी शख्स की कोई पूछताछ या तलाशी नहीं होती थी.

अतीक के जुल्म की जानकारी जेल के अधिकारियों और पूरे जेल प्रशासन को भी थी, लेकिन कोई मुंह खोलने की हिम्मत नहीं करता था. फिलहाल, इस मामले में अतीक को देवरिया जेल से शिफ्ट करके बरेली की जेल भेज दिया गया है और क्राइम ब्रांच उसके तमाम दूसरे मामलों की जांच कर रही है.

गौरतलब है कि यह मामला तब सामने आया जब देवरिया जिला जेल में बंद बाहुबली पूर्व सांसद अतीक अहमद ने लखनऊ के एक रियल स्टेट कारोबारी का ना सिर्फ अपहरण करवाया, बल्कि देवरिया जेल के भीतर बुलाकार पीट-पीटकर उसकी उंगलियां तक तोड़ डालीं. वो भी इसलिए कि उसे पीड़ित की कंपनियों का जबरन मालिकाना हक चाहिए था. इस मामले ने इतना तूल पकड़ा कि कई अफसर नप गए. वहीं, अपहरण में शामिल अतीक के दो गुर्गों को भी गिरफ्तार किया गया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *