देवगौड़ा पर येदियुरप्पा का तंज- सात सीट पर लड़ रहे हैं और बनना है प्रधानमंत्री

बेंगलुरु
हाल ही में पूर्व प्रधानमंत्री और जनता दल (सेक्युलर) के मुखिया एच डी देवगौड़ा ने कहा था कि चुनाव के बाद अगर राहुल गांधी प्रधानमंत्री बनते हैं तो वह उनका साथ देंगे। उनके इसी बयान पर तंज कसते हुए भारतीय जनता पार्टी के नेता बी एस येदियुरप्पा ने कहा है कि देवगौड़ा सात सीटों पर लड़ रहे हैं लेकिन महत्वाकांक्षा प्रधानमंत्री या प्रधानमंत्री सलाहकार बनने की रखते हैं।

एच डी देवगौड़ा ने कहा था, 'मुझे इस बात की चिंता है कि मोदी संसद पहुंचेंगे। मेरे अंदर इतनी हिम्मत है कि मैं यह पीएम के सामने यह बात कह सकूं। मुझमें हिम्मत है। अगर राहुल गांधी प्रधानमंत्री बनते हैं तो मैं उनके साथ बैठूंगा। प्रधानमंत्री बनना जरूरी नहीं है। मेरी कोई महत्वाकांक्षा नहीं है लेकिन मैंने हमेशा कहा है कि मैं सक्रिय राजनीति से रिटायरमेंट नहीं लूंगा।' गौरतलब है कि उनके बेटे एचडी कुमारस्वामी ने कहा था कि अगर रजामंदी हुई तो देवगौड़ा को पीएम पद का उम्मीदवार बनाया जा सकता है।

अब देवगौड़ा के इसी बयान का जवाब देते हुए कर्नाटक के पूर्व सीएम और बीजेपी नेता बीएस येदियुरप्पा ने कहा है, 'वह सिर्फ सात सीटों पर चुनाव लड़ रहे हैं और महात्वाकांक्षा प्रधानमंत्री या प्रधानमंत्री का सलाहकार बनने की रखते हैं।' गौरतलब है कि एच डी देवगौड़ा 1996 से 1997 तक भारत के प्रधानमंत्री रहे हैं।

मोदी सरकार की परफॉर्मेंस के बारे में आप कितना जानते हैं, चेक करें
आपको बता दें कि कर्नाटक में कांग्रेस और जेडीएस गठबंधन की सरकार है और देवगौड़ा के बेटे एच डी कुमारस्वामी मुख्यमंत्री हैं। लोकसभा चुनाव में भी दोनों पार्टियां साथ चुनाव लड़ रही हैं। इस गठबंधन में राज्य की 28 लोकसभा सीटों में से 21 पर कांग्रेस और सात पर जेडीएस चुनाव लड़ रही है। एच डी देवगौड़ा और उनके दो पोते भी चुनाव में उतरे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *