मसूद अजहर को कांग्रेस ने जेल में डाला था, BJP ने छोड़ा: राहुल 

नई दिल्ली 
लोकसभा चुनाव का बिगुल बजते ही राजनीतिक दलों ने अपनी रणनीति पर काम करना शुरू कर दिया है. देश की सबसे पुरानी पार्टी कांग्रेस आज गुजरात में अपनी वर्किंग कमेटी की बैठक जारी है, इस बैठक में लोकसभा चुनाव की तैयारियों पर चर्चा होगी. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, यूपीए चेयरपर्सन सोनिया गांधी, महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा समेत पार्टी के बड़े दिग्गज इस बैठक में हिस्सा ले रहे हैं. ऐसा 58 साल बाद हो रहा है जब कांग्रेस की ये बैठक गुजरात में हो रही है.
 राहुल का ऐलान – पूरे देश में लागू करेंगे न्यूनतम आयराहुल गांधी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भगोड़े नीरव मोदी को भाई बुलाते हैं और इनकी सरकार ब्रिटेन को नीरव मोदी के बारे में जानकारी नहीं दे रही हैं. उन्होंने कहा कि 2019 में हमारी सरकार बनेगी और हम पूरे देश में न्यूनतम आय लागू करेंगे. 
  राफेल पर मोदी सरकार को घेराराहुल गांधी ने कहा कि 2014 में नरेंद्र मोदी ने कहा था कि वह चौकीदार बनेंगे, लेकिन आज हर कोई कह रहा है कि चौकीदार चोर है. उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी वायुसेना की तारीफ करते हैं लेकिन ये नहीं बताते हैं कि उन्हीं की जेब में से 30 हजार करोड़ रुपये लेकर उन्होंने अनिल अंबानी की जेब में डाला. उन्होंने कहा कि यूपीए सरकार ने राफेल विमान सस्ते में खरीदा था लेकिन मोदी सरकार ने महंगी डील की. राहुल ने कहा कि अनिल अंबानी राफेल क्या, कागज का हवाई जहाज भी नहीं बना सकते. उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने मसूद अजहर को जेल में डाला था और बीजेपी ने उसे छोड़ दिया. राहुल गांधी ने कहा कि पुलवामा के गुनाहगार मसूद अजहर को बीजेपी की सरकार ने छोड़ा और पाकिस्तान भेजा, अजित डोभाल मसूद अजहर को कंधार छोड़कर आए थे. 
 राहुल गांधी का मोदी सरकार पर वारकांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि इस बार दो विचारधाराओं की लड़ाई है, दोनों विचारधारा गुजरात में हैं. एक ओर महात्मा गांधी हैं जिन्होंने अपना जीवन देश को बनाने में लगा दिया और आज दूसरी शक्तियां इस विचारधारा को कमजोर करने में लगी हैं. उन्होंने कहा कि इतिहास में पहली बार सुप्रीम कोर्ट के 4 जज प्रेस कॉन्फ्रेंस करने आए. आज देश की संस्थाओं पर हमला किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी मेक इन इंडिया, स्टार्ट अप इंडिया की बात करते हैं लेकिन युवा आज नौकरी के लिए भटक रहा है. राहुल गांधी ने कहा कि नरेंद्र मोदी ने उद्योगपतियों का कर्जा माफ कर दिया लेकिन इनकी सरकार किसानों का कर्ज माफ नहीं करती है. मध्यप्रदेश, राजस्थान, छत्तीसगढ़ में हमने 2 दिनों के अंदर किसानों का कर्ज माफ कर दिया. राहुल ने कहा कि हम जो कहते हैं वही करके दिखाते हैं. 
प्रियंका गांधी का पहला भाषणकांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने गुजरात में अपना पहला भाषण दिया. गांधीनगर की रैली में उन्होंने कहा कि आज देश में जो रहा है उससे काफी दुख होता है, आपकी जागरुकता एक हथियार है. ये ऐसा हथियार है जो किसी को चोट नहीं पहुंचाता है, हमें किसी को नुकसान नहीं पहुंचाना है. उन्होंने कहा कि चुनाव में फिजूल के मुद्दों से बचें.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *