दुबई के कसीनो में लगता है भारतीय बुकीज का जमावड़ा

 
मुंबई

इंग्लैंड में चल रहे विश्व कप टूर्नामेंट के दौरान मजीठिया उर्फ सीबीटीएफ नाम का बुकी सबसे ज्यादा सक्रिय है। भारतीय जांच एजेंसियों को उसकी सबसे ज्यादा तलाश है। ऐसा पता चला है कि उसके खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस निकालने की भी तैयारी चल रही है। इसी सीबीटीएफ के बारे में कुछ नए तथ्य सामने आए हैं। 
 
सूत्रों का कहना है कि सीबीटीएफ दुबई में बैठकर क्रिकेट सट्टेबाजी का पूरा रैकेट चला रहा है। एक सूत्र ने एनबीटी को बताया कि इस बुकी के दो क्लब दुबई में हैं, जहां भारत के बड़े बुकी इकट्ठा होते हैं और वहां भारत में क्रिकेट सट्टेबाजी को लेकर बातचीत होती है। जहां पर दोनों क्लब हैं, उसी परिसर में इस बुकी का एक कसीनो भी चलता है। सूत्रों का कहना है कि यह बुकी दुबई विजिटर्स वीजा पर गया था और अपना वीजा समय-समय पर रिन्यू करवाने में कामयाब रहा। 

कुछ महीने पहले इस बुकी पर महाराष्ट्र के बाहर के एक पुलिस स्टेशन में एफआईआर दर्ज हुई थी। सूत्रों का कहना है कि उसी को आधार बनाकर उसके खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस निकालने पर कानूनी विचार किया जा रहा है, ताकि इंटरपोल की मदद से उसे पकड़ा जा सके और भारत लाया जा सके। 

इस बुकी पर कई क्रिकेट मैचों के सेटेलाइट सिग्नल्स हैक करवाने का आरोप है। एक मैच को लेकर उसके खिलाफ जो एफआईआर हुई है, उसमें लिखा हुआ है कि किस तरह उसने हैक सिग्नल्स से अपनी किसी बेवसाइट के जरिए आईपीएल के एक मैच का लाइव प्रसारण करवाया। सूत्रों का कहना है कि अलग-अलग तरीकों से उसने ऑनलाइन रिटेल मार्केट पर कंट्रोल किया हुआ है। भारत में कई वेबसाइट्स अपने बिजनेस के लिए पूरी तरह उस पर निर्भर हैं। 
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *