कर्ज के लिए पति ने बेचा, 2 साल में 14 बार रेप

हापुड़
बाबूगढ़ थाना एरिया में रेप पीड़िता एक महिला का खुद को आग लगाने का एक विडियो वायरल हुआ है। शनिवार को विडियो सामने आने के बाद से पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया। इसके बाद पुलिस हरकत में आई और रविवार को बाबूगढ़ थाने में 14 लोगों के खिलाफ रेप का मुकदमा दर्ज किया गया।

पति कर्ज नहीं चुका पाया तो दोस्तों को बेच दिया
जानकारी के अनुसार, पीड़ित महिला (28 साल) के पिता व चाची ने उसे 10 हजार रुपये में गांव के ही एक शख्स को 2 साल पहले बेच दिया था। उस शख्स ने उससे शादी कर ली। शादी के बाद उसके पति पर कुछ लोगों का कर्ज हो गया था जिसे वह चुका नहीं पा रहा था। इस कारण उसने अपनी पत्नी को उन लोगों के पास जाने हो कहा। इनकार करने पर उससे 2 साल में 14 बार अलग-अलग लोगों ने रेप किया। इस मामले में उसने कई बार थाने में जानकारी दी, लेकिन उसकी सुनवाई नहीं हुई। किसी तरह वह आरोपितों के पास से भागकर मुरादाबाद पहुंची और इंसाफ न मिलने से निराश होकर 28 अप्रैल को वहां खुद को आग लगा ली। वहां गंभीर हालत में उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां से उसे दिल्ली रेफर कर दिया गया।

हालत गंभीर 80 फीसदी जली महिला
आत्मदाह के प्रयास के बाद महिला 80 फीसदी जल गई है और उसकी हालत गंभीर है। हालांकि इसके बाद भी वह लगातार इंसाफ की मांग कर रही है। गंभीर हालत में दिल्ली के एक अस्पताल में भर्ती महिला ने एक विडियो बनाया और उसमें आपबीती के साथ यूपी के मुख्यमंत्री और महिला आयोग से इंसाफ मांगा है। विडियो शनिवार को वायरल हो गया। इसके बाद से हापुड़ पुलिस प्रेशर में आई और 14 लोगों पर मुकदमा दर्ज किया गया।

"इस मामले में युवती की शिकायत पर 14 लोगों के खिलाफ रेप समेत अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है। आरोपितों की तलाश की जा रही है। वहीं युवती के पास टीम को भेज उसकी हालत के बारे में जानकारी की जा रही है।"-यशवीर सिंह, एसपी हापुड़

ऐसे दर्ज हुआ मुकदमा
जानकारी के अनुसार रेप और पुलिस की ओर से सुनवाई नहीं होने से परेशान महिला मुरादाबाद चली गई थी, जहां से वह गंभीर हालत में दिल्ली के अस्पताल में भर्ती हुई। इस दौरान उसकी शिकायत दिल्ली महिला आयोग तक पहुंची। वहां दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालिवाल की एक टीम उससे मिली। इसके बाद इस मामले को एसएसपी हापुड़ के संज्ञान में लाया गया। तब जाकर 14 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज हुआ है।

पुलिस अब भी बन रही है अनजान
इस मामले में हापुड़ पुलिस की लापरवाही लगातार जारी रही। शनिवार को महिला का विडियो वायरल होने के बाद भी पुलिस इसे लेकर अनजान बनी रही। विडियो दिखाने के बाद भी पुलिस घटना के बारे में इनकार करती रही, लेकिन जब मामला लखनऊ पहुंचा और वहां से सीनियर पुलिस अफसरों ने सवाल किया तो पुलिस ने घटना के बारे में बात करना शुरू किया और रिपोर्ट भी दर्ज की। इस मामले में दिल्ली महिला आयोग की तरफ से भी हापुड़ पुलिस पर सख्त टिप्पणी के साथ शिकायत की गई है।

महिला के बच्चे कहां पता कर रही है पुलिस
जानकारी के अनुसार, महिला के दो बच्चे भी हैं। इस केस की जानकारी होने के बाद पुलिस दोनों बच्चों के बारे में भी जानकारी कर रही है। पुलिस के अनुसार महिला से मिलकर उसके बच्चों के बारे में पूछताछ की जाएगी और पता किया जाएगा कि वह किस हालत में हैं और कहां हैं। उसके कुछ रिश्तेदारों के बारे में भी जानकारी की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *